IAS ऑफिसर के. के शर्मा होंगे दिल्ली के अगले मुख्य सचिव

Monday, Mar 02, 2015 - 10:16 PM (IST)

नई दिल्ली: वरिष्ठ आईएएस अधिकारी के. के शर्मा दिल्ली के अगले मुख्य सचिव होंगे, आप सरकार को भी यह चयन मंजूर है। 
 
गृहमंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह गोवा के मुख्य सचिव शर्मा की दिल्ली के शीर्ष नौकरशाह के रूप नियुक्ति को आज मंजूरी दी। उन्होंने कहा कि वर्ष 1983 बैच के केंद्र शासित संवर्ग के आईएएस अधिकारी शर्मा की दिल्ली सरकार में इस शीर्ष नौकरशाह पद के लिए नियुक्ति का प्रस्ताव नियमानुकूल है। 
 
दिल्ली सरकार के सूत्रों ने बताया कि उन्हें शर्मा स्वीकार्य हैं। दरअसल उनका नाम उन नामों में था, जो दिल्ली सरकार ने केंद्र को सुझाए थे। गृहमंत्री की मंजूरी तब आई है जब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गृहमंत्रालय द्वारा संस्तुत किए गए तीन अधिकारियों के पैनल को अस्वीकार कर दिया था। केजरीवाल की मुख्य सचिव पद के लिए पहली पसंद आर एस नेगी थे, जिन्हंे गृह मंत्रालय ने इस आधार पर खारिज कर दिया कि वह इस पद के लिए पर्याप्त वरिष्ठ नहीं हैं और वह 80,000 के उच्च वेतनमान में नहीं आते। 
 
गृहमंत्रालय ने दिल्ली सरकार से यह भी कहा था कि नेगी की नियुक्ति केंद्रशासित संवर्ग के उन दर्जन भर अधिकारियों के लिए अनुचित कदम होगा जो उनसे वरिष्ठ हैं और विभिन्न पदों पर कार्यरत हैं। केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बृहस्पतिवार को सिंह से मुलाकात कर नेगी को मुख्य सचिव नियुक्त करने का अनुरोध किया था। 
 
Advertising