केजरीवाल ले सकते हैं योगेंद्र और प्रशांत पर एक बड़ा फैसला

Monday, Mar 02, 2015 - 03:43 PM (IST)

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी में कलह का दौर शुरू हो चुका है। सूत्रों की मानें तो पार्टी की राजनीतिक मामले की समिति से योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण की छुट्टी तय है। आप राष्ट्रीय कार्यकारिणी की अगले 2-3 दिनों में बैठक हो सकती है। 

पार्टी की इस बैठक में योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण को पीएसी से बाहर करने का ऐलान हो सकता है। प्रशांत पर अंदरूनी चिट्ठीयां लीक करने का भी आरोप लग रहा है। दोनों नेताओं को पीएसी से बाहर करने के फैसले की एक बड़ी वजह ये भी है कि दोनों देश के दूसरे राज्यों में भी पार्टी के चुनाव लडऩे के पैरोकार हैं, जबकि केजरीवाल इससे सहमत नहीं हैं।

वहीं, प्रशांत भूषण ने कहा कि मैंने पार्टी संगठन में बदलाव के लिए राष्ट्रीय कार्यकारिणी को पत्र लिखा था, इसे विद्रोह के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। ये पार्टी का अंदरूनी मामला है, मैं सार्वजनिक रूप से कुछ नहीं कहूंगा।

उधर, आप नेता दिलीप पांडे ने भी पार्टी में खींचतान पर पार्टी को चिट्ठी लिखी है। बताया जा रहा है कि दिलीप ने इस चिट्ठी में प्रशांत और योगेंद्र पर साजिश के आरोप लगाए हैं। हालांकि दिलीप ने सार्वजनिक रूप से इस पर कमेंट करने से इनकार किया है। उनका कहना है कि वह अपनी बात पार्टी फोरम में ही रखेंगे।

योगेंद्र यादव ने भी सोमवार सुबह ट्वीट करके इस कलह को प्रमाणित भी कर दिया। उन्होंने लिखा कि यह वक्त बड़ी जीत के बाद बड़े मन से, बड़े काम करने का है। देश ने हमसे बड़ी उम्मीदें लगाई हैं। छोटी हरकतों से खुद को और इस आशा को छोटा न करें।

Advertising