PMO होगा अब आपकी मुट्ठी में, मोदी ने मंगवाए ऐप के लिए सुझाव

Monday, Mar 02, 2015 - 08:29 AM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गत रविवार को कहा कि पीएमओ को मोबाइल के जरिए जनता के साथ जोड़ा जाएगा, इसके लिए एक मोबाइल ऐप तैयार करने के लिए विचार मांगें जाएंगे।
 

सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र के प्रमुख संगठन ''नासकॉम'' के एक कार्यक्रम के दौरान मोदी ने कहा कि 146 अरब डॉलर के भारतीय आईटी उद्योग ने भारत की तरफ देखने के दुनिया के नजरिये को बदल दिया है। अब जरूरत है कि आईटी क्षेत्र सुरक्षा, ऐप और क्लाउड जैसे नए क्षेत्रों पर ध्यान दे। मोदी ने कहा कि जितनी तेजी से आप उद्योग मोबाइल ऐप बनाएंगे, उतनी ही तेजी से आप बाजार पर कब्जा करेंगे।

मोदी ने कहा कि हमें मोबाइल के जरिए संचालन क्षेत्र में क्रांति लाने की जरूरत है और हम पीएमओ मोबाइल ऐप के लिए mygov.in के जरिए विचार मांगेंगे। आपको बता दें कि पीएम ने स्वच्छ गंगा या कौशल विकास जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर जनता से अपने विचार रखने के लिए mygov वेबसाइट शुरू की है।

सरकार इसमें बेहतर विचार के चयन के लिए अंतर्राष्ट्रीय टेक्नोलॉजी दिग्गज गूगल के साथ काम करेगी और फिर उस टीम को अमेरिका भेजा जाएगा। मोदी ने कहा कि दूसरा हिस्सा पूरे सॉफ्टवेयर का विकास करना होगा। मोदी ने कहा कि मैं चाहता हूं कि जनता मेरे विभाग को टेक्नोलॉजी की मदद करें।

 
 
 
Advertising