पिता 150 रुपए में बेचना चाहता था बेटियों को, मां ने किस्सा ही खत्म कर दिया!

Monday, Mar 02, 2015 - 02:23 AM (IST)

अजमेर. राजस्थान अजमेर के अलवर गेट थाना के पास एक ऐसा मामला सामने आया है, जो काफी चौकाने वाला है। एक मां ने ही अपनी दो बच्चियों को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अलवर गेट थाना क्षेत्र के नगरा बारह कोठी इलाके में रविवार को कुएं में दो मासूम बच्चियों के शव मिले। पुलिस ने प्लास्टिक के कट्टों में बंद दोनों शवों को कुएं से बाहर निकाला और जेएलएन अस्पताल की मोर्चरी में भिजवा दिया। वहीं मामले की जांच कर रही पुलिस ने क्षेत्रवासियों से मिली जानकारी के आधार पर कुएं में मिली बच्चियों की मां रतना सोनी को हिरासत में लिया है।
 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृतका बच्चियों की मां पहले भी इन बच्च्यिों को मारने का प्रयास कर चुकी है। बच्चियों की उम्र एक की साढ़े तीन साल व दूसरी की एक साल बताई जा रही है। पड़ोसियों ने बताया कि बच्चियों का पिता किसी कार्य के लिए शहर से बाहर गया हुआ था। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इन बच्चियों की हत्या के पीछे ये कारण भी बताया जा रहा है कि बच्चियों का पिता उन्हें किसी को 150 रुपए में बेचना चाहता था, जो की मां को मंजूर नहीं था। इस वजह से शायद मां ने ऐसा कदम उठाया है। फिलहाल इस बारे अभी तक कोई छानबीन नहीं हों पाई हैं। वहीं, इस बात की पुष्टि गांव के लोगों ने करते हुए बताया कि  जिन बच्चियों को उसकी मां ने मौत के घाट उतारा है, उन्‍हें उसका पिता भी किसी को बेचना चाहता था। करीब एक सप्‍ताह पहले पिता चार साल की बेटी शालिनी को 150 रुपए में बेच रहा था। लेकिन समय रहते जब पड़ोसियों को यह बात पता चली तो लोगों ने उसे ऐसा करने से रोक दिया।
 
घटना के बारे में डिप्टी एसपी आईपीएस गौरव यादव ने बताया कि बच्चियों के पिता को भी थाने में बुलाया गया है। क्षेत्रवासियों के शक के आधार पर अपनी ही बेटियों की हत्‍या की आरोपी मां रतना सोनी को हिरासते में लेकर पूछताछ की जा रही है।

 

Advertising