मोदी का सूट खरीदना लालजी पटेल को पड़ सकता था और मंहगा

Sunday, Mar 01, 2015 - 02:37 PM (IST)

हिसार: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विवादित सूट पिछले दिनों नीलाम किया गया जिसे कतरगाम (गुजरात) नंदूडोसी बाड़ी स्थित धर्मनंदन डायमंड के मालिक लालजी पटेल ने खरीदा था। लालजी पटेल को मोदी का सूट खरीदना और मंहगा पड़ सकता था लेकिन वे ठगते-ठगते बचे।

दरअसल लालजी पटेल ने साइंस सेंटर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सूट के लिए 4 करोड़ 31 लाख रुपए का चेक प्रशासन को दिया था। सोशल मीडिया में चेक के फोटोग्राफ्स देश भर में वायरल हो गए थे। किसी शातिर ने फोटोग्राफ्स से जालसाजी कर हू-ब-हू ऐसा ही चेक तैयार कर लिया और उसके सीरियल नंबर में नौ नंबर आगे का नंबर डाल कर लालजी पटेल के फर्जी हस्ताक्षर भी चेक पर कर दिए गए और चेक पर तीन करोड़ रुपए की धनराशि भर दी।

खास बात यह है कि इस पूरे मामले के तार हिसार के एक एचडीएफसी खाताधारक से जुड़े हैं। तीन करोड़ की फर्जी राशि वाला चेक 20 फरवरी को हिसार के एचडीएफसी बैंक के एलआरसी रोडवेज कंपनी के खाते में डाला गया। चेक क्लियिरिंग के लिए सूरत पहुंचा तो बैंककर्मियों ने धर्मनंदन डायमंड्स के अकाउंट हैड मधुपटेल से संपर्क साधा। पटेल ने चेक जाली होने की जानकारी दी और भुगतान रुकवा दिया।

ये था चेक नंबर
लालजी ने जो चेक दिया था उसका नंबर 001490 था जो चेक फर्जी बनाकर हिसार एचडीएफसी बैंक में लगाया गया था उसका नंबर 001499

वहीं एडिशनल कमिश्नर ऑफ पुलिस सीआर परमार ने बताया है कि मामले की जांच के तीन सदस्यीय टीम हिसार के लिए रवाना कर दी गई है। उन्होंने बताया कि इस मामले में आईटी एक्ट तथा धोखाधड़ी सहित कई धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

 
 
 
Advertising