बड़ी बहन की Friendship न करने की छोटी बहन को मिली भयानक सजा

Saturday, Feb 28, 2015 - 01:48 PM (IST)

जोधपुर: राजस्थान के जोधपुर जिले में एक युवक ने बड़ी बहन की दोस्ती न करने की छोटी बहन को भयानक सजा दे डाली।

जानकारी के अनुसार चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थाना क्षेत्र में गुलिस्तां कॉलोनी छात्रा पर तेजाब से हमले का खुलासा करते हुए पुलिस ने शिप हाउस क्षेत्र निवासी फिरोज उर्फ पिंटू (32) बेटे लियाकत को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि आरोपी पीड़िता की बड़ी बहन के ससुराल के पास रहता है और वह पिछले एक महीने सेउस पर दोस्ती करने का दबाव बना रहा था। इतना ही नहीं आरोपी उसके पीहर तक पहुंच गया।

बड़ी बहन के दोस्ती से इंकार करने पर उसने छोटी बहन की शादी बिगाड़ने की धमकी देते हुए उस पर तेजाब फेंक दिया था। वहीं पता चला है कि आरोपी फिरोज खुद भी शादीशुदा है। गौरतलब है कि पीड़िता का विवाह भी 11 मार्च को होना है। आरोपी ने पीड़िता पर हमला तब किया जब वह घर से कॉलेज के लिए निकली थी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी फिरोज ने अपने हाथ की नसें काट ली।

खुदकुशी का प्रयास करने के बाद उसके परिजनों ने उसे महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती करवाया। पुलिस पीड़िता से मिलने आने वालों पर पूरी नजर रखे हुए है। पुलिस ने पीड़िता और उसकी बडी़ बहन की कॉल डिटेल जांची। फिर पुलिस ने युवक से पूछताछ की तो उसने जुर्म कबूल कर लिया। पीड़िता व परिजनों ने पुलिस से कहा था कि उनकी किसी से रंजिश नहीं है। पीड़िता ने यह भी कहा था कि बाइक सवार के हेलमेट पहने होने के कारण वह उसका चेहरा नहीं देख पाई। इस मामले का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है।


 

Advertising