''सत्ता के लिए BJP ने किया धारा 370 पर समझौता''

Friday, Feb 27, 2015 - 04:01 PM (IST)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में पीडीपी-भाजपा गठबंधन की सरकार का शपथ ग्रहण होने से पहले पीडीपी के संरक्षक मुफ्ती मोहम्मद सईद ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। पीडीपी-भाजपा की सरकार बनने पर मुफ्ती एक बार फिर जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री होंगे। मुफ्ती 1 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

वहीं पैंथर्स पार्टी के चेयरमैन व पूर्व मंत्री हर्षदेव सिंह ने भाजपा निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने सत्ता की खातिर धारा 370 के मुद्दे पर समझौता किया है। हर्षदेव ने संसद में भाजपा मंत्री के विशेष दर्जे पर बयान का हवाला देते हुए कहा कि पार्टी ने पीडीपी का जूनियर सहयोगी बनने के लिए अपनी विचारधारा से समझौता कर लिया, इससे भाजपा की दोगली राजनीति का पता लगता है।

हर्षदेव ने भाजपा को उसके वरिष्ठ नेताओं द्वारा दी गई कुर्बानियां याद दिलाते हुए कहा कि यह पार्टी लोगों के प्रति जवाबदेह है। एक निशान, एक विधान व एक प्रधान को लेकर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की कुर्बानी याद दिलाते हुए हर्षदेव ने कहा कि भाजपा ने साबित कर दिया कि धारा 370 उसके लिए चुनावी मुद्दे से ज्यादा कुछ नहीं है।

भाजपा की ओर से धारा 370 को लेकर दिए जाने वाले बयानों का हवाला देते हुए हर्षदेव ने कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय के मंत्री डॉ. जितेन्द्र सिंह ने भी बयान दिया था कि इससे फायदा कम व नुकसान ज्यादा हुआ। इसके साथ वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने भी कहा था कि कोई भी वहां निवेश नहीं करना चाहता है यहां पर वह जमीन नहीं खरीद सकता है।

भाजपा पर आरोप लगाते हुए हर्षदेव ने कहा कि इस पार्टी ने लोगों के गुमराह करने के अतिरिक्त और कुछ नहीं किया है। हर्षदेव ने कहा कि लोगों को भाजपा से उम्मीद थी कि पश्चिम पाकिस्तान के रिफ्यूजियों को अधिकार दिलाने के साथ विधानसभा क्षेत्रों का परिसीमन करवाएगी लेकिन भाजपा ने सत्ता हासिल करने के लिए इन सब मुद्दों को ठंडे बस्ते में डाल दिया और लोगों की उम्मीदों और विश्वास पर पानी फेर दिया।

आपको बता दें कि गत गुरुवार को सईद ने जम्मू कश्मीर में धारा 370 जैसे विवादास्पद मुद्दों पर सहमति के बारे में बात करने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा, ‘मैं इन मुद्दों पर बातचीत नहीं करूंगा। यह (साझा न्यूनतम कार्यक्रम) लिखित में सामने आएगा और देश की संपूर्ण जनता देखेगी कि हम क्या कर रहे हैं।
 

 
 
 
Advertising