अगर ऐसे करोगे शादी तो सरकार देगी एक लाख

punjabkesari.in Friday, Feb 27, 2015 - 03:16 PM (IST)

हिसार: अंतर्जातीय विवाह करने वाले जोड़ों के लिए अच्छी खबर है। खट्टर सरकार ने अंतर्जातीय विवाह करने वाले जोड़े को अंतर्जातीय विवाह योजना के तहत दी जाने वाली राशि 50 हजार से बढ़ाकर एक लाख रुपए करने की घोषणा की है। यह निर्णय गत गुरुवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में आयोजित राज्य स्तरीय सतर्कता एवं निगरानी कमेटी की बैठक में लिया गया।

वहीं हिंदू महासभा के उपाध्यक्ष धर्मपाल सिवाच ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा अतंर्जातीय विवाह पर एक लाख रुपए सरकार द्वारा देने की घोषना का स्वागत किया है। सिवाच ने आज मॉडल टाऊन में हिंदू महासभा के प्रवक्ता ललित भारद्वाज की अध्यक्षता में आयोजित कार्यकर्त्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि हिंदू महासभा लगातार सरकार से मांग कर रही थी की कुंवारे हिंदू युवाओं द्वारा दूसरे धर्म की लड़कियों से शादी करने पर कम से कम एक लाख रुपए दे।

सिवाच ने कहा कि खट्टर सरकार की ये घोषणा हिंदू महासभा की ऐतिहासिक जीत है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में एक सप्ताह के अंदर दो हिंदू युवाओं ने दूसरे धर्म की लड़कियों से शादी करके मुहिम को आगे बढ़ाने का काम कर दिया है। वहीं सिवाच ने कहा कि हिंदू महासभा यमुनानगर की शहजादी से मनप्रीत कौर बनी और बब्बू उर्फ अवतार सिहं से शादी करने वाली को हिंदू महासभा हिसार में सम्मानित करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News