पाक का दूल्हा भारत की दुल्हन, जयपुर में शादी

Saturday, Feb 14, 2015 - 10:36 PM (IST)

जयपुर: राजस्थान के उदयपुर में हिन्दुजा परिवार में शाही शादी के बाद एक और शाही शादी होने जा रही है। यह शादी राजस्थान की राजधानी जयपुर में 20 फरवरी हो होगी। दिलचस्प बात है कि बारात पड़ोसी देश पाकिस्तान से आएगी। पाकिस्तान की एतिहासिक रियासत अमरकोट के राजा राणा हमीर सिंह सोढा अपने बेटे करणी सिंह की बारात जयपुर ले कर आएंगे। करणी सिंह का विवाह जयपुर के पास कानोता ठिकाने के ठाकुर मान सिंह की बेटी पद्मिनी राठौड़ के साथ होनी है।

हमीर सिंह के पिता राणा चंद्र सिंह पाकिस्तान की राष्ट्रीय एसेंबली के सदस्य थे। हमीर सिंह भी सिंध प्रांत की असेबली के सदस्य रह चुके हैं। इस परिवार की पाकिस्तान से भुट्टो परिवार से काफी नजदीकी बताई जाती है और भुट्टो परिवार के सदस्य भी विवाह समारोह में समिलित हो सकते हैं।
 
अमरकोट सिंध प्रांत में है और बाडमेर के मुनाबाब स्टेशन से थार एक्सप्रेस जैसे ही पाकिस्तान में प्रवेश करती है तो पहला स्टेशन खोखरापार आता है। अमरकोट खोखरापार से 40 किमी दूर है। 
 
करणी सिंह की बारात थार एक्सप्रेस से ही आएगी और इसमें करीब 500 बारातियों के आने की संभावना है। विवाह जयपुर के हेरिटेज होटल नारायण निवास में होगा। ठाकुर मान सिंह स्वयं इसके मालिक हैं। गौरतलब है कि इस जोड़े के टीके की रस्म दिसंबर में अमरकोट में ही हुई थी।
Advertising