केजरीवाल की ज‌िंदगी को लेकर बहन रंजना गुप्ता ने किए कई खुलासे!

Thursday, Feb 12, 2015 - 02:19 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव में ऐतेहासिक जीत हासिल करने वाले आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने जिस तरह से अपने परिवार अपनी पत्नी को जनता से रूबरू करवाया, इससे ऐसा प्रतीत होता है कि केजरीवाल एक दिल्ली में एक भावी सीएम साबित होंगे। हाल ही में केजरीवाल की बहन भी सामने आई। एक वेबसाइट के हवाले से केजरीवाल की छोटी बहन डॉ. रंजना गुप्ता भी बेहद साधारण हैं। वे नहीं चाहती कि उनकी पहचान ‘मुख्यमंत्री की बहन’ के रूप में बनें। 
 
20 साल पहले उनका परिवार दिल्ली से हरिद्वार आकर बसा था। उनके पति डॉ. अजय गुप्ता भेल के अस्पताल में डॉक्टर हैं जबकि वे सुभाष नगर में अपनी क्लीनिक चलाती हैं। बी-टेक की पढ़ाई करने वाला बेटा अभय और भेल के स्कूल में चौथी कक्षा में पढऩे वाली बेटी अंजलि भी मामा अरविंद केजरीवाल की जीत से काफी खुश हैं। 
 
 
शिवालिक नगर, भेल (हरिद्वार) स्थित अपने आवास पर डॉ. रंजना ने बताया कि केजरीवाल बचपन से दूसरों के दुख को अपना समझते आए हैं। कभी किसी घायल या अपाहिज को घर लाकर इलाज करते थे तो कभी किसी भिखारी को खाना खिलाते थे। घर में भी अरविंद सबका ख्याल रखते हैं। बहन का मानना है अरविंद जनता से किए वादे जरूर पूरे करेंगे। उन्होंने भाई को संदेश देते हुए कहा कि धैर्य रखें, किसी काम में जल्दी न करें।
Advertising