...जब शीला दीक्षित ने उठाया कचरा

Sunday, Feb 08, 2015 - 08:43 AM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव गत शनिवार को संपन्न हो गए। सुबह लोगों की काफी लंबी कतारें देखने को मिलीं। दिल्ली इस बार किसे दिल्ली का ताज पहनाती है ये तो 10 फरवरी को पता चलेगा।

दिल्ली चुनाव में जल्दी मतदान करने वाले लोगों में उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, आम आदमी पार्टी नेता अरविंद केजरीवाल, प्रियंका गांधी और रॉबर्ड वाड्रा, मुख्यमंत्री पद के लिए भाजपा की उम्मीदवार किरण बेदी और केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन शामिल थे। सोनिया के साथ ही दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित भी पहुंची।

शीला दीक्षित ने वोटिंग के बाद सड़क से कचरा हटाकर डस्टबिन में डाला। केजरीवाल की भाजपाई प्रतिद्वंद्वी किरण बेदी ने मालवीय नगर स्थित मतदान केंद्र पर वोट डालने के बाद लोगों से बड़ी संख्या में बाहर आने और वोट डालने की अपील की। वहीं कांग्रेस की ओर से उम्मीदवार अजय माकन ने अपना वोट डालने के बाद कहा कि समर्थन वाली स्थिति पैदा होने पर पार्टी न तो आप को कभी समर्थन देगी और न ही उससे समर्थन लेगी।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने मतदान केंद्रों का दौरा किया लेकिन मतदान से दूर रहे। उन्होंने गणराज्य का प्रधान होने के नाते किसी भी पार्टी के पक्ष में वोट न देने का फैसला किया। राष्ट्रपति की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ग्रेटर कैलाश से कांग्रेस उम्मीदवार हैं ने कहा कि वे अपनी जीत के प्रति सुनिश्चित हैं।

Advertising