Whatsapp पर डाला गैंगरेप का विडियो, सामने आया बलात्कारियों का चेहरा

Friday, Feb 06, 2015 - 04:10 PM (IST)

हैदराबाद: सोशल मीडिया पर वायरल हुए गैंगरेप के एक वीडियो में पांच आरोपियों का चेहरा सामने आया है। दरअसल, गैंगरेप के दो वीडियो इन दिनों व्हाट्सएप पर तेजी से फैल रहे है। इन वीडियो में गैंगरेप के पांच आरोपियो का चेहरा साफ देखा जा सकता है। इन पांचों दरिंदो ने लड़की का बेरहमी से बारी-बारी गैंगरेप किया।

 

लड़की की लाख मिन्नते करने, हाथ जोडऩे के बावजूद ये पांचो उसपर रहम नहीं कर रहे। छह महिने पुरानी इस वीडियो को हैदराबाद के एंटी-टैफिकिंग एनजीओ ''प्रज्वाला'' में काम करने वाली सुनिता कृष्णन ने उजागर किया है। उन्होंने वीडियो को यूट्यूब पर अपलोड करके एक मुहीम शुरु की है जिसका उद्देश्य आरोपियों को शर्मिंदा करना और लड़की को न्याय दिलाना है।


सुनिता ने देश के गृह सचिव और महिला बाल एवम विकास मंत्री से मिलने का समय मांगा है। वे उन्हें इस वीडियो की जानकारी देना चाहती हैं। वे चाहती हैं कि इसे एक मुहिम का रूप दिया जाए, जिसमें किसी के पास भी ऐसी वीडियो होने की स्थिति में वो ऐसा कदम उठा सके जिससे आरोपियों को पकडऩे में आसानी हो।

 

बता दें कि सुनिता खुद रेप पीड़िता हैं और उनके साथ हुई रेप की घटना के बाद वे महिला तस्करी के खिलाफ लड़ाई लड़ती हैं। कृष्णन ने लिखा कि मुझे इस दिल दहला देने वाली वीडियो की जानकारी एक व्यक्ति ने व्हाट्सएप पर दी। जब मैंने इसकी पड़ताल की तो मुझे यकीन हो गया कि यह कोई बनावटी वीडियो नहीं है बल्कि गैंगरेप की असली वारदात है, जिसे कुछ बीमार दिमाग लोगों ने रेप के दौरान फिल्माया है, इसका इस्तेमाल वो पीड़िता को धमकाने के लिए करना चाहते होंगे। मेरे पास दोनों वीडियो है, एक 8 मिनट और दूसरा चार मिनट का है। मैंने वीडियो को एडिट करके पीड़िता की पहचान सुरक्षित कर दी है, लेकिन बलात्कारियों का चेहरा आपके सामने है।

Advertising