चुनावी डैस्क पर घरेलू झगड़े की शिकायत

Wednesday, Feb 04, 2015 - 04:05 AM (IST)

नई दिल्ली (हरीराम): चुनाव में भ्रष्टाचार, पैसा, दारू बांटने, किसी को धमकी या फिर गलत तरीके से मतदाताओं को रिझाने वालों के खिलाफ शिकायत करने के लिए दिल्ली पुलिस की तरफ से बनाया गया स्पैशल सैल का डैस्क शिकायतों की बांट जोह रहा है। करीब 15 दिन पहले बनाए गए शिकायत डैस्क पर मात्र 3 शिकायतें दर्ज कराई गई हैं।

दिलचस्प बात यह है कि दिल्ली पुलिस के चुनावी शिकायत डैस्क पर आई ये तीनों शिकायतें घर के झगड़े व प्रापर्टी मामलों से जुड़ी हैं। ज्ञात रहे कि चुनाव के दौरान प्रत्याशियों व पार्टी समर्थकों द्वारा मतदाताओं को शराब, पैसा बांटने या फिर किसी अन्य तरीकों से मतदाताओं को रिझाने की खबरें भी आती हैं। चुनावी भ्रष्टाचार पर नजर रखने के लिए दिल्ली पुलिस की तरफ से करीब 15 दिन पहले शिकायत डैस्क बनाई गई थी।

विज्ञापन के जरिए लोगों से अपील की गई थी कि उपर्युक्त मामलों से जुड़ी शिकायतें लोग शिकायत डैस्क को कर सकते हैं। स्पैशल सैल के पुलिस उपायुक्त राजीव रंजन को शिकायत डैस्क का नोडल अधिकारी बनाया गया था। इस डैस्क पर आने वाली शिकायतों पर नजर रखने के लिए पुलिस उपायुक्त के नेतृत्व में सभी जिलों में पुलिस टीमों का गठन किया गया था।

Advertising