मांझी मात्र ‘घोषणा करने वाले मुख्यमंत्री’ बनकर रह गए हैं: सुशील

Sunday, Feb 01, 2015 - 10:58 PM (IST)

पटना: भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी पर मात्र घोषणा करने वाले मुख्यमंत्री बनकर रह जाने तथा इस मामले में अपने पूर्ववर्ती नीतीश कुमार को पीछे छोडने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि एेसी घोषणाआें से वह जनता को धोखा दे रहे हैं।  

सुशील ने आज एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि मांझी ने 250 दिनों के अब तक के अपने कार्यकाल के दौरान एक हजार से ज्यादा घोषणएं कर चुके हैं जबकि उन्हें लागू करने के लिए बिहार विधानसभा चुनाव से पहले उनके पास मात्र 200 दिन बचे हैं।  उन्होंने कहा कि एक तरफ मांझी एक के बाद एक घोषणाएं करते चले जा रहे हैं और दूसरी तरफ पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समर्थक उनके मंत्रिमंडल में शामिल अन्य मंत्री और नौकरशाह उनके आदेश पर या तो कुंडली मारकर बैठे हैं अथवा उन्हें अमली जामा पहनाने में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं ताकि वे अपनी लोकप्रियता नहीं बढा सकें।  
 
सुशील ने कहा कि मांझी ने घोषणा की थी कि अनुसूचित जातियों जनजातियों के लोगों को ठेके में आरक्षण मिलेगा। इसी समाज के 43000 लोगों को गांवों में सफाई मित्र के रुप में तैनात किया जाएगा। मुख्यमंत्री आदर्श ग्राम योजना के तहत हर प्रखंड के पांच गांवों को विकसित किया जाएगा। किसानों से 05 किलोग्राम घान ज्यादा खरीदा जाएगा तथा आठवीं कक्षा की छात्राआें को भी साइकिल दी जाएगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने गया, पूर्णिया और भागलपुर में उच्च न्यायालय की पीठ स्थापित करने जैसी घोषणाएं भी कर डाली हैं लेकिन इन्हें लागू करने में वे सक्षम नहीं है।  
Advertising