खुशखबरी: खुलेगा लाखों नौकरियों का पिटारा

Sunday, Feb 01, 2015 - 08:10 PM (IST)

जमशेदपुर: झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आज कहा कि अगले छह महीनों में वह एक लाख लोगों को रोजगार मुहैया करायेंगे। अपने निर्वाचन क्षेत्र जमशेदपुर पूर्व में पार्टी कार्याकर्ताओं द्वारा आयोजित वनभोज कार्यक्रम सहित कई अन्य कार्यक्रमों में शरीक होने के लिए यहां आए मुख्यमंत्री ने कहा कि 10,000 पुलिसकर्मियों की भर्ती की प्रक्रिया जारी है जबकि मार्च तक 34,000 शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि, मैंने अगले छह महीनों में रोजगार के एक लाख अवसर मुहैया करने का लक्ष्य रखा है।’’  
 
दास ने आगे कहा कि बुनियादी ढांचे के विकास के बगैर राज्य का विकास संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि इस तरह हमारा ध्यान बुनियादी ढांचा विकसित करने पर है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की योजना रांची को आईटी केंद्र बनाने की है जैसा कि कोल्हन क्षेत्र को ऑटोमोबाइल केंद्र बना कर किया गया, जिसमें पूर्वी और पश्चिमी सिंहभूम तथा सरायकेला...खर्सवां जिले शामिल हैं।  
 
 दास ने बताया कि सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी हेवी इंजीनियरिंग कॉरपोरेशन (एचईसी) के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक के साथ जल्द ही एक बैठक की जाएगी ताकि उनकी इस्तेमाल नहीं की गई जमीन को आईटी हब के रूप में विकसित करने के लिए चर्चा की जा सके। उन्होंने कहा कि हम राज्य में एक अच्छा और भ्रष्टाचार मुक्त शासन सुनिश्चित करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह सुनिश्चित करेंगे कि नौकरशाह और वरिष्ठ अधिकारी ग्रामीण इलाकों का दौरा करें ताकि विकास कोष का पर्याप्त उपयोग हो सके। कैबिनेट विस्तार के बारे में पूछे जाने पर दास ने कहा कि यह जल्द ही होगा।  
Advertising