ISIS के नाम से SMS, स्कूल उड़ाने की दी धमकी

Sunday, Feb 01, 2015 - 03:10 PM (IST)

बहराइच: आतंकवादी संगठन ‘आईएसआईएस’ के नाम से एक अध्यापक के मोबाइल फोन पर स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी भरा एक कथित एसएमएस आने के बाद उत्तर प्रदेश के बहराइच में पुलिस ने छानबीन की लेकिन, यह एसएमएस फर्जी पाया गया। अपर पुलिस अधीक्षक मिश्र ने आज यहां बताया कि जिले के पयागपुर थाना क्षेत्र के कौंधीकुंइयां गांव स्थित अरुण मेमोरियल जूनियर हाईस्कूल में तैनात एक शिक्षक के मोबाइल फोन पर स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी वाला एसएमएस पिछले गुरुवार को प्राप्त हुआ था। 
 
उन्होंने बताया कि एसएमएस में ‘जय बगदादी’ और ‘जय आईएसआईएस’ भी लिखा था। इसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए खोजी कुत्तों की मदद से पूरे स्कूल में खोजबीन की लेकिन कहीं कुछ नहीं मिला। मिश्र ने बताया कि बाद में सर्विलांस के जरिए यह पता लगा कि वह एसएमएस उस अध्यापक के छात्र तथा रिश्ते के भतीजे ने ही कक्षा में डांट-फटकार लगाए जाने से नाराज होकर भेजा था। 

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि संदेश भेजने वाले 11वीं कक्षा के छात्र के नाबालिग होने और संदेश पाने वाले अध्यापक द्वारा उसे माफ कर दिए जाने की वजह से इस मामले में कोई मुकदमा नहीं दर्ज किया गया है लेकिन उस छात्र के संपर्कों के बारे में पुलिस अपने स्तर से एहतियातन छानबीन कर रही है।
Advertising