''ओबामा के सहारे वोट मांग रहे हैं PM मोदी''

Sunday, Feb 01, 2015 - 10:41 AM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा का इस्तेमाल दिल्ली विधानसभा चुनाव में वोट मांगने के लिए कर रहे हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यहां संवाददाताओं से कहा कि मोदी और दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार किरण बेदी ओबामा के पीछे छिपते हुए नजर आ रहे हैं। दिल्ली विधानसभा चुनाव में ओबामा का सहारा लेकर वोट मांगे जा रहे हैं। उन्होंने इसे डूबते को तिनके का सहारा बताया और कहा कि यह हताश प्रधानमंत्री की वोट के लिए हताश कोशिश है।

दिल्ली के कडकडडूमा क्षेत्र में हुई भाजपा रैली के मोदी के भाषण को उन्होंने ''झूठ का पुलिंदा'' बताया और कहा कि ''अच्छे दिन'' लच्छेदार भाषा से नहीं बल्कि अच्छे काम करने से आते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी के भारणों की भाषा लच्छेदार है लेकिन उनमें नीरसता है। उनका कहना था कि पहले भाजपा दिल्ली में अभी चुनाव कराने के पक्ष में नहीं थी लेकिन फिर मोदी के नेतृत्व में चुनाव कराने का निर्णय लिया।

रामलीला मैदान की मोदी की रैली असफल हुई तो इरादा बदला गया और बाहर से बेदी को लाकर चुनाव लड़ने का निर्णय लिया गया। सुरजेवाला ने झुग्गी की जगह पर पक्का मकान बनाने के मोदी के वादे पर कहा कि यह वादा वही मोदी कर रहे है जिनके शासन में दिसंबर की कडकडाती ठंड में रंगपुरी की झुग्गियां तोड़ी गई थीं। यमुना किनारे बनी झुग्गियों में रहने वालों को कोसो दूर बवाना में बसाया गया।


 

Advertising