''इमेज बचाओ अभियान'' के तहत कांग्रेस पर निशाना साध रही हैं नटराजन: सिंघवी

Friday, Jan 30, 2015 - 08:52 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय पर्यावरण मंत्री जयंती नटराजन के पार्टी नेतृत्व के खिलाफ आरोपों को तथ्यों से परे बताते हुए आज कहा कि वह ऐसा भारतीय जनता पार्टी के इशारे पर कर रही हैं। कांग्रेस के प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने यहां पार्टी की नियमित ब्रीफ्रिंग में श्रीमती नटराजन को अवसरवादी बताते करार देते हुए कहा कि वह .इमेज बचाओ अभियान. के तहत यह सब कर रही हैं।
 
 उन्होंने आरोप लगाया कि वह अपने नए .राजनीतिक आकाओं. के इशारे चल रही हैं और लगता है कि इन आकाओं को श्रीमती नटराजन के खिलाफ .जयंती टैक्स. को लेकर कुछ दस्तावेज मिल गए हैं। उन्होंने भाजपा का नाम लिए बिना कहा कि वह अपने वर्तमान .राजनीतिक निदेशकों. के कहने पर आरोप लगा रही हैं ताकि दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कोई मसाला मिल सके। उन्होंने कहा कि श्रीमती नटराजन ने .जयंती टैक्स. का आरोप लगाने वालों के दबाव में ही संभवत: संवाददाता सम्मेलन आयोजित किया तथा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नाम पत्र लिखा है।
 
 प्रवक्ता ने कहा कि श्रीमती नटराजन ने अपने पत्र में मंत्री पद से हटाए जाने के कारणों के बारे में अनभिज्ञता जताई है जबकि सबको पता है कि उन्हें क्यों हटाया गया था। उनके मौजूदा राजनीतिक मास्टर ही .जयंती टैक्स. की बात करते थे इसलिए कांग्रेस से इस बारे में पूछने की क्या जरूरत है। इस सवाल पर कि उन्हें मंत्रिमंडल से हटाने के बाद उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई क्यों नहीं की गई। सिंघवी ने कहा कि उस समय सिर्फ आरोप सामने आए थे कानूनी कार्रवाई के लिए कोई दस्तावेज नहीं थे।
Advertising