PICS- बर्निंग ट्रेन'' बनने से बची पैसेंजर, देखते ही देखते खाक हुई पूरी बोगी

punjabkesari.in Friday, Jan 30, 2015 - 03:56 PM (IST)

रोहतक-झज्जर (मनोज):  गत रात रोहतक से रेवाड़ी जा रही रेल की एक बोगी में आग लगने के बाद शुक्रवार को रेलवे पुलिस ने आग लगने से क्षतिग्रस्त हुई बोगी को सील कर दिया है। रेलवे पुलिस का कहना है कि बोगी को सील इसलिए किया गया है कि जीआरपी आग लगने के कारणों की जांच करेगी।

गौरतलब है कि रोहतक से रेवाड़ी जा रही गाड़ी नंबर 54020 में गत वीरवार को अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई थी। रेल में आग लगने की सूचना पर रेलवे विभाग व प्रशासन में हडकंप मच गया। फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौक पर पहुंची तथा आग पर काबू पाया। आग के कारण डिब्बा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

रोहतक-झज्जर-रेवाड़ी, रोहतक स्टेशन से सांय सात बजकर पचास मिनट पर रोहतक से रवाना हुई थी। जैसे ही ट्रेन 8.35 बजे झज्जर रेलवे स्टेशन पर पहुंची गाड़ी में तैनात गार्ड राजकुमार सहगल ने सबसे पिछली बोगी में धुंआ उठते देखा तभी उसने गाड़ी को रूकवाया और डिब्बे को देखा जिसमें आग लगी हुई थी।

गार्ड ने तुंरत कार्रवाई करते हुए आग लगे डिब्बे को गाड़ी से अलग कर दिया और गार्ड ने गाड़ी में उपलब्ध फायर संयत्रों से आग पर काबू पाने की कोशिश की। बाद में इसकी सूचना आलाधिकारियों और फायर बिग्रेड को दी। आग लगने की सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया हालांकि फायर ब्रिगेड को आग बुझाने में एक घंटा लग गया।

स्टेशन मास्टर बीएल मीणा ने बताया कि अज्ञात कारणों के चलते ट्रेन के डिब्बे में आग लग गई थी। बाद में स्थिति पर काबू पा लिया गया। जिस डिब्बे में आग लगी उसमें तीन साधु थे जिन्हें सकुशल ट्रेन से उतार लिया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News