BJP का विज्ञापन: अन्ना की फोटो पर माला, कांग्रेस को दिखाया केजरीवाल की दुल्हन

Friday, Jan 30, 2015 - 10:52 AM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली चुनाव में सिर्फ एक हफ्ते का समय रह गया है और सभी पार्टियां अपने-अपने तरीकों से जनता को लुभाने में जुटी हुई है। इसी कड़ी में बीजेपी ने आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस पर हमले वाले विज्ञापन जारी किए हैं, जिनमें अन्ना हजारे को भी शामिल किया गया है। बीजेपी के विज्ञापन में लिखा है कि सत्ता के लिए बच्चों की झूठी कसम खाऊंगा और रात दिन ईमानदारी का डंका भी बजाऊंगा, धोखे की राजनीति हटाइए, विकास की राजनीति लाइए, आप की करतूत, आप की करतूत, हर मौके पर झूठ। 

कार्टून में बाईं तरफ केजरीवाल और दाई तरफ खड़ी महिला की टोपी पर कांग्रेस लिखा हुआ है। बीजेपी ने इसके सहारे मतदाताओं को यह याद दिलाने की कोशिश की है कि केजरीवाल ने पिछले दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान अपने बच्चों की कसम खाकर यह बात कही थी कि वे कांग्रेस का समर्थन नहीं लेगें पर चुनाव परिणाम के बाद बहुमत नहीं मिलने पर वे कांग्रेस के साथ चले गए। 

कार्टून में पीछे लगी तस्वीर ‘इंडिया अगेंस्ट करप्शन’ द्वारा चलाए लोकपाल आंदोलन के आगु अन्ना हजारे की फोटो पर बीजेपी ने माला लटका दी है। इससे पार्टी यह बताना चाहती है कि केजरीवाल ने अन्ना को तिलांजली दे दी है और अब उनका कोई महत्व नहीं रह गया। बीजेपी ने ‘आप’ के मफलर पर हमला करते हुए लिखा है कि जिन आदर्शों का मफलर ये ओढ़ते हैं उसके पीछे सत्ता की भूख छिपी है। इस पोस्टर में केजरीवाल को झूठा और फरेबी बताते हुए बीजेपी ने मतदाताओं से झाडू नहीं बल्कि कमल का बटन दबाने की अपील की है। 

Advertising