अब पीएम मोदी पर भड़के शंकराचार्य

Friday, Jan 30, 2015 - 08:44 AM (IST)

बैतूल: द्वारका शारदा पीठ के शंकराचार्य स्वरुपानंद सरस्वती ने अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। शंकराचार्य ने कहा कि मोदी का अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को चाय बनाकर पिलाना देश का अपमान है। मध्य प्रदेश के बैतूल में धर्म संसद में हिस्सा लेने आए शंकराचार्य ने मीडिया से बातचीत के दौरान ओबामा द्वारा धर्म को लेकर भारत को दी गई सीख पर कहा कि ओबामा हमें नसीहत न दें बल्कि पहले अपने धर्मगुरु को धर्म के आधार पर बंटवारे का प्रचार करने से रोकें।

शंकराचार्य ने कहा कि ओबामा का भारत को नसीहत देना देश का अपमान है। भले ही नरेंद्र मोदी पहले गरीब थे और चाय बेचते थे लेकिन अब भारत के प्रधानमंत्री हैं और ओबामा अमेरिकन हैं। भारत इतना गरीब देश नहीं है कि वह ओबामा को चाय बनाकर पिलाए, यह अपमान किया है।

वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नए साल पर शिरडी जाने को लेकर भी शंकराचार्य ने उन्हें आड़े हाथों लिया है। मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि शिरडी जाने से भले ही वे देश के प्रधानमंत्री बन जाएं लेकिन उनका परलोक नहीं सुधर सकता। बैतूल के बालाजीपुरम में साईं विवाद को लेकर आयोजित धर्म संसद में गुरुवार को सभी ने पुरजोर तरीके से साईं पूजा बंद करने की बात कही।

Advertising