''केजरीवाल चुनाव आयोग के आदेश को HC में देंगे चुनौती''

Thursday, Jan 29, 2015 - 06:25 PM (IST)

 नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने चुनाव आयोग के उस निर्देश को विधानसभा चुनावों के बाद उच्च न्यायालय में चुनौती देने का निर्णय किया है जिसमें आयोग ने उन्हें इस तरह का बयान देने से बाज आने को कहा है कि अगर भाजपा और कांग्रेस पैसे दे तो वे ले लें लेकिन वोट आम आदमी पार्टी को दें।  आप के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हम चुनाव के बाद आयोग के फैसले के खिलाफ उच्च न्यायालय में जायेंगे। लेकिन फिलहाल, हम चुनाव आयेाग के आदेश का पूरा समान करते हैं।’’ 
 
 चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल द्वारा बार-बार की जा रही उस टिप्पणी को गंभीरता से लिया, जिसमें उन्होंने मतदाताओं से कहा है कि अगर भाजपा और कांग्रेस पैसे दे तो वे ले लें लेकिन वोट आम आदमी पार्टी को दें। आयोग ने कल उन्हें भविष्य में एेसा बयान देने से बचने का निर्देश दिया और उल्लंघन करने की स्थिति में कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी। 
 
 आप के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा कि पार्टी उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटायेगी क्योंकि उसका मानना है कि केजरीवाल का बयान भ्रष्टाचार के खिलाफ पार्टी द्वारा छेड़ी गई मुहिम की भावना के अनुरूप है। आयोग की चेतावनी के बाद आप नेता ने अपनी चुनावी रैलियों में विवादास्पद बयान देना बंद कर दिया है। आयोग ने आम आदमी पार्टी के नेता के खिलाफ भाजपा और कांग्रेस की अलग अलग शिकायतों पर यह आदेश दिया था।  
Advertising