BJP ने केजरीवाल से पूछे ये 5 सवाल

Thursday, Jan 29, 2015 - 05:56 PM (IST)

 नई दिल्ली: दिल्ली में राजनीति रोमांचक दौर में प्रवेश करती दिख रही है। चुनाव प्रचार के मामले में अब तक आम आदमी पार्टी से पिछड़ती लग रही बीजेपी गुरुवार को आक्रामक नजर आई। आज खुद केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूड़ी और निर्मला सीतारमण ने मोर्चा संभालते हुए प्रेस कांफ्रेंस में केजरीवाल पर सवाल दागे। रुड़ी ने मीडिया के माध्यम से केजरीवाल से पांच सवाल पूछे। 

1. रुडी का पहला सवाल था अरविंद केजरीवाल ने सरकार बनाने के लिए कांग्रेस से समर्थन नहीं लेने का वादा किया था तो फिर क्यों अपने बयान पर पलटे?
 
2.बीजेपी का दूसरा सवाल था कि जब पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के खिलाफ जांच का वादा किया था तो फिर सरकार में आने के बाद उनके खिलाफ जांच क्यों नहीं बिठाई?
 
3.राजीव प्रताप रुडी का अरविंद केजरीवाल से अगला सवाल था कि जब 13 अप्रैल 2013 को हलफनामा देकर कहा था कि वीआईपी सुरक्षा नहीं लेंगे तो फिर उत्तर प्रदेश सरकार की ज़ेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा क्यों कबूल की?
 
4.बीजेपी का चौथा सवाल था कि चुनाव से पहले केजरीवाल ने कहा कि वह अपनी कार से सफर करेंगे, लेकिन सरकार बनने के बाद उन्होंने SUV की सु‍विधा क्यों ली?
 
5. बीजेपी का पांचवां और आखिरी सवाल था कि केजरीवाल ने कहा था कि नेताओं द्वारा प्राइवेट जेट्स का इस्तेमाल करना गलत है। फिर उन्होंने गुजरात से आते वक्त एक प्राइवेट विमान का इस्तेमाल क्यों किया? आम आदमी की पार्टी का नेता चंदा लेने के लिए महंगी बिजनस क्लास की सवारी क्यों करता है?
 
बीजेपी के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए आप नेता योगेन्द्र यादव ने कहा, खोदा पहाड़ निकली चुहिया और वो भी मरी हुई। लेकिन जब ऐसे सवाल पूछे जाते हैं तो यह समझ जाना चाहिए कि बीजेपी घबराई हुई है।
Advertising