किरण बेदी के पास 2 वोटर कार्ड, जांच में जुटा EC

Thursday, Jan 29, 2015 - 12:28 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है बस इंतजार है तो जनता के फैसले का। दिल्ली के दिल में इस बार कौन राज करेगा ये तो 10 फरवरी को पता चलेगा लेकिन पार्टियां दिल्लीवासियों को लुभाने का एक भी मौका गंवाना नहीं चाहती हैं। वहीं भाजपा की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार किरण बेदी के पास दो वोटर कार्ड होने की खबर सामने आई है।

सूत्रों के अनुसार बेदी के पास दो  वोटर कार्ड हैं जिन पर अलग-अलग एड्रेस दर्ज हैं। चुनाव आयोग इस बात की जांच कर रहा है कि अलग-अलग इलाकों से उन्हें दो कार्ड कैसे जारी किए गए। चुनाव आयोग के रिकॉर्ड के मुताबिक बेदी को दिल्ली के उदय पार्क और तालकटोरा लेन के पते पर अलग-अलग मतदाता पहचान पत्र जारी किए गए हैं।

इस बारे में पूछे जाने पर किरण बेदी ने टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। चुनाव आयोग के अधिकारियों ने कहा कि उन्हें इस बारे में पता है और जांच कर रहे हैं कि क्या उन्होंने तालकटोरा लेन के पते वाले पहले कार्ड को रद्द करने के लिए आवेदन किया है अथवा नहीं। चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि वे इस मुद्दे की जांच कर रहे हैं और जल्द ही अंतिम नतीजे पर पहुंचा जाएगा।

उन्होंने संकेत दिए कि अगर किरण बेदी ने अपने दोनों में से एक कार्ड को रद्द करने के लिए आवेदन नहीं किया है, तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की जाएगी। उदय पार्क पता वाले कार्ड की आईडी संख्या TZD1656909 है, जबकि दूसरा पता कोठी नं दो, तालकटोरा लेन है, जिसका नंबर SJE0047969 है। बेदी ने अपने नामांकन पत्र में आवासीय पता के रूप में उदय पार्क का जिक्र किया है।

Advertising