आेबामा जाते-जाते मोदी को दे गए ‘चुभने वाली’ सलाह: मायावती

Wednesday, Jan 28, 2015 - 10:05 PM (IST)

लखनउ: बसपा प्रमुख मायावती ने आज कहा कि भाजपा के सांप्रदायिक और विभाजनकारी चेहरे से दुनिया के ज्यादातर देश चिन्तित नजर आने लगे हैं और इसी वजह से अमेरिकी राष्ट्रपति बराक आेबामा भारत से जाते-जाते प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धार्मिक कट्टरवाद से बचने की ‘चुभने वाली’ सलाह दे गए।
 
बसपा की आेर से जारी एक विज्ञप्ति में मायावती के हवाले से कहा गया है, ‘‘भारत की तीन दिवसीय यात्रा पर आए बराक आेबामा बड़ी धूमधाम के बाद कल शाम वापस चले गए। लेकिन जाते-जाते प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भारत की सफलता की कुंजी एवं शासन के मूल मंत्र के संबंध में काफी चुभने वाली बात कह गए, संविधान की रक्षा करते हुए भारत को धार्मिक आधार पर नहीं बंटने देना चाहिए और धार्मिक कट्टरवाद से भारत को बचना चाहिए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘जैसा कि सर्वविदित है कि भाजपा का अब तक का जो सांप्रदायिक और विभाजनकारी चाल, चरित्र एवं चेहरा रहा है, वह केन्द्र में उसकी सरकार बनने के बाद भी लगातार जारी है। इससे पहले देश के लोग चिन्तित थे और अब दुनिया के अधिकांश देश चिन्तित नजर आने लगे हैं।’’  
 
मायावती ने कहा कि मोदी सरकार को काफी परेशान करने वाली यह बात आज देश के सभी अखबारों की सुर्खियां हैं, जिस पर काफी बवाल मचा हुआ है। मोदी के नेतृत्व में केन्द्र की राजग सरकार बनने के बाद केवल आठ माह में हुए कई घटनाक्रमों से भारत की धार्मिक स्वतंत्रता और धर्म निरपेक्ष छवि बुरी तरह प्रभावित हुई है। 
 
 
Advertising