व्हाट्सएप को बडा झटका!

Wednesday, Jan 28, 2015 - 05:38 PM (IST)

नई दिल्ली: इंस्टेंट मैसेजिग एप हाइक ने व्हॉटसएप को करारा झटका दिया है। हाइक ने वॉइस कॉलिंग फीचर का औपचारिक तौर पर ऐलान कर दिया है। कंपनी ने अपने इस फीचर को इस तरह की कोडिंग के साथ बनाया है कि 2जी,3जी और वाई-फाई यूजर्स भी हाइक से वाइस कॉलिंग कर सकते हैं।

 

एक महीने पहले ही हाइक ने अमेरीकी कंपनी जिपडायल का अधिग्रहण करके ये ऐलान किया था कि हाइक जल्द ही वाइस कलिंग फीचर लाने वाली है, और आज कंपनी ने इसे लॉन्च भी कर दिया है। ये नया फीचर 200 देशों में लॉन्च किया गया है। हाइक का वॉइस कॉलिंग फीचर बेहद कम डेटा में भी होगा।

  

लॉन्च के मौके पर कंपनी की सीईओ ने कविन भारती मित्तल ने बताया कि हाइक फ्री कॉलिंग फीचर को लॉन्च करते वक्त हमने अपने दिमाग में दो बातें रखी थी पहली की भारत एक कॉस्ट सेंसटिंव बाजार है तो हमारा लक्ष्य था कि हम इस तरह की सर्विस दे सकें जो एक एमबी में यूजर को कई मिनट कलिंग की सुविधा दे सके। दूसरी हमने यह फीचर 200 से ज्यादा देशों में लॉन्च किया है ऐसा करने के पीछे खास वजह ये है कि हम अपने देश में और दूसरे देशों में भी नंबर वन मैसेजिंग के तौर पर नजर आएं।


बता दें कि बीते साल दिसंबर में व्हाट्सएप के वॉइस कॉलिंग फीचर का स्क्रीनशॉट लीक हुआ था जिसमें ये बात सामने आई थी कि व्हाट्सएप अपने कॉलिंग फीचर के लिए स्काइप के साथ काम कर रहा है, इसके बाद हाइक ने अपने वॉइसकॉलिंग फीचर के बारे में जानकारी दी। इस तरह व्हाट्सएप को पीछे छोड़ते हुए हाइक ने ये बाजी अपने नाम कर ली है। 

Advertising