केजरीवाल के चुनाव प्रचार पर लग सकती है रोक

Wednesday, Jan 28, 2015 - 03:46 PM (IST)

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के सयोंजक अरविंद केजरीवाल पर दिल्ली चुनावों में प्रचार करने पर रोक लग सकती है। केजरीवाल को चुनाव आयोग की ओर से आपत्तिजनक भाषण न देने की लगातार चेतावनी दी जा रही है, लेकिन केजरीवाल चेतावनी को दरकिनार कर लगातार आपत्तिजनक भाषण दे रहे हैं। मंगलवार को चुनाव आयोग ने केजरीवाल को आपत्तिजनक भाषण न देने की आखिरी चेतावनी दी है। आयोग की इस चेतावनी के बाद भी यदि केजरीवाल आपत्तिजनक भाषण जारी रखते हैं, तो उन पर चुनावों के दौरान प्रचार करने पर रोक लग सकती है। 
 
गौरतलब है कि इससे पहले चुनाव आयोग ने केजरीवाल को भविष्य में रिश्वत संबंधी टिप्पणी नहीं करने की हिदायत दी है। आयोग ने केजरीवाल को चेतावनी दी कि उन्होंने यदि फिर से इस तरह के बयान दिए तो उनके खिलाफ कडी कार्रवाई की जाएगी। आयोग ने कहा कि बार-बार के नोटिस और 23 जनवरी के आदेश के बाद भी वह इस तरह की बयानबाजी करते रहे हैं। आयोग ने सांप्रदायिकता फैलाने के आरोप लगाने की भाजपा की शिकायत पर अपने पिछले आदेश में केजरीवाल को फटकार लगाते हुए भविष्य में अपने चुनाव भाषणों में सावधानी बरतने को कहा था। 
 
केजरीवाल ने 18 जनवरी को उत्तम नगर की एक जनसभा में कहा था, च्च्चुनाव का टाइम है, पैसे देने भी आएंगे, दोनों पाॢटयां आएंगी, भाजपा वाले भी, कांग्रेस वाले भी। पैसे देने आएं.. मना मत करना, ले लेना। दोनों पाॢटयों से लेंगे पैसा लेकिन वोट आप को देंगे।
Advertising