इंटरनेट यूजर्स के लिए बड़ी खबर, एक बार फिर बंद हुई फेसबुक

Tuesday, Jan 27, 2015 - 04:38 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत में सबसे ज्यादा पॉप्यूलर सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक मंगलवार को करीब एक घंटे तक बंद रही। जानकारी के मुताबिक फेसबुक और इंस्टाग्राम का सर्वर डाउन हो गया था जिससे एक बार फिर से फेसबुक बधित हो गई थी। करीब एक घंटे के बाद फेसबुक पुन: चालु हुई। 

 

वहीं, फेसबुक बंद होने से यूजर्स को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। 20 मिनट तक कोई भी साइट्स नहीं चल रहीं थी। जिससे लोगों के काम में बाधा पहुंची। भारत समेत दुनिया के कई देशों में यूजर्स ने अपनी नाराजगी जताई है। 

 

 दरअसल, यह समस्या दुनिया के कितने हिस्सों में पेश आ रही थी ये अभी तक साफ नहीं हो पाया है। लेकिन कम से कम भारत में तो इसके यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा। फेसबुक लॉग इन करने पर यह ''Something went wrong'' लिखा आ रहा था।

 

बता दें कि फेसबुक के साथ इस तरह की घटना पहली बार नहीं हुई है। पिछले साल जून में भी फेसबुक लगभग 30 मिनट तक बाधित रही थी। इसके बाद एक अन्य सोशल साइट ट्विटर पर फेसबुक डाउन को लेकर काफी मजाक उड़ाया गया था। उस समय हैश टैग के साथ फेसबुक डाउन ट्रैंड वायरल हो गया था। 


गौरतलब है कि भारत में करीब 10 करोड़ से ज्यादा लोग फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं। इसके अलावा इस पर काफी व्यापार भी निर्भर करता है।

Advertising