बीएसपी सुप्रीमों मायावती दिल्ली में करेंगी ताबड़तोड़ रैलियां

Monday, Jan 26, 2015 - 04:41 PM (IST)

लखनऊ: बीएसपी सुप्रीमों मायावती दिल्ली विधानसभा के लिए ताबड़तोड़ रैलियां करने की तैयारी में हैं। वह दिल्ली में 14 रैलियों को संबोधित करेंगी। पार्टी के एक कार्यकर्ता ने बताया कि हालिया महाराष्ट्र एवं हरियाणा विधानसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन और 2014 के लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद मायावती दिल्ली विधानसभा चुनाव को गंभीरता से ले रही हैं।
 
मायावती ने राष्ट्रीय राजधानी में अपने प्रचार कार्यक्रम को रविवार रात अंतिम रूप देने के बाद पार्टी नेताओं से दिल्ली के सभी सात संसदीय क्षेत्रों में दो-दो रैलियां आयोजित करने के लिए कहा। यह पहली बार है जब बीएसपी प्रमुख राष्ट्रीय राजधानी में इतनी अधिक रैलियों को संबोधित करेंगी। बसपा ने दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं।

उनकी नजर वोट के लिए दलित कॉलोनियों पर है। मायावती ने उत्तर प्रदेश से भी पार्टी नेताओं को दिल्ली में मतदाताओं के बीच प्रचार के लिए नियुक्त किया है। एक पार्टी नेता ने बताया कि दिल्ली में मायावती की 14 रैलियों के लिए स्थान के चुनाव का काम मंगलवार तक पूरा हो जाएगा। 
 
गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में बीएसपी को सबसे बड़ा झटका लगा है। इस आम चुनाव में बीएसपी का खाता भी नही खुल सका। इतना ही नहीं जिस दलित वोट के बल पर वह चुनाव जीततीं आईं हैं उनका भी काफी वोट भाजपा और विभिन्न पार्टियों के खाते में जुड़ गया है। हाल ही में हुए महाराष्ट्र, हरियाणा, जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में बीएसपी का खराब प्रर्दशन जारी है और धीरे-धीरे उसके वोट खिसकते जा रहे हैं। यहां तक कि बीएसपी का राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा भी खतरे में है। 
 
 दिल्ली में कुल 70 विधानसभा सीटों पर हो रहे चुनाव के लिए सात फरवरी को मतदान होना है। जबकि चुनाव की मतगणना 10 फरवरी को की जाएगी। 
Advertising