इन शख्सियतों ने भी मोदी सरकार से अवार्ड लेने से किया मना

Sunday, Jan 25, 2015 - 03:31 PM (IST)

नई दिल्ली: योगगुरु बाबा रामदेव ने पद्म पुरस्कार लेने से साफ इंकार कर दिया है। बाबा रामदेव के इंकार करने के बाद श्री श्री रविशंकर और शलीम खान ने भी अवार्ड लेने से इंकार किया है। बाबा रामदेव के पतंजलि योगपीठ की तरफ से गृहमंत्री राजनाथ सिंह को चि_ी भी भेज दी गई है। पतंजलि योगपीठ ट्रस्ट के लेटरहेड पर छपी चि_ी में हालांकि तारीख नहीं दी गई है, लेकिन इसमें रामदेव ने पुरस्कार लेने से साफ इनकार किया है। बाबा रामदेव के बाद अब आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर ने भी पद्म विभूषण अवॉर्ड लेने से मना कर दिया है। उन्होंने इस संबंध में एक ट्वीट भी किया है।
 
अपनी चि_ी में बाबा रामदेव ने कहा है कि उन्हें न्यूज चैनलों और अखबारों के जरिए पता चला है कि केंद्र सरकार उन्हें पद्म विभूषण पुरस्कार से सम्मानित करना चाहती है। उन्होंने इसके लिए केंद्र सरकार को दिल से धन्यवाद दिया और लिखा, मैं एक संन्यासी हूं और अपने संन्यास धर्म के साथ राष्ट्रधर्म व सेवा धर्म को निष्काम व अनासक्त भाव से करना कर्तव्य समझता हूं। उन्होंने चि_ी में आगे लिखा, यह सम्मान गौरवपूर्ण कार्य करने वाले किसी अन्य महानुभाव को प्रदान कर मुझे अनुगृहित करेंगे, ऐसा मुझे पूर्ण विश्वास है।''
 
रिपोर्टों के मुताबिक केंद्र सरकार 66वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर योग गुरू बाबा रामदेव और श्री श्री रविशंकर सहित कुछ और लोगों को पद्म अवार्ड देने पर विचार कर रही है। फिलहाल शलीम खान और श्री श्री रविशंकर ने अवार्ड लेने से क्यों मना किया है इसकी जानकारी नहीं हो पाई है। 
Advertising