शर्मसार: दाई ने चाची संग मिल नवजात बच्ची की लगाई बोली, देखें तस्वीरें

Sunday, Jan 25, 2015 - 12:38 PM (IST)

यमुनानगर: हरियाणा के यमुनानगर में एक माह की बच्ची को बेचने का मामला सामने आया है।

जानकारी अनुसार अविवाहित युवती ने 22 दिसंबर को बच्ची को जन्म दिया था तो दाई ने युवती की चाची के साथ मिलकर 20 हजार रुपए में बेच बच्ची को दिया।

बच्ची को लेने वाले अम्बाला के रामपुरा कॉलोनी के कपिल वधवा ने पुलिस में शिकायत की है। पुलिस और चाइल्ड वेलफेयर कमेटी ने सभी घरवालों को कागजात के साथ बुलाया।

यहां के मायापुरी में रहने वाली ज्ञानवती ने पुलिस को बताया, "मेरी 19 साल की भतीजी फैजाबाद से 2 माह पहले मेरे घर आई थी। वह गर्भवती थी। पूछने पर उसने कुछ भी नहीं बताया। उसने 22 दिसंबर को लक्ष्मीनगर में रहने वाली दाई रानी के घर पर ही बच्ची को जन्म दिया।''

वहीं दाई का कहना है कि ज्ञानवती अपनी भतीजी चेक करवाने लाई थीं। उसकी तबीयत खराब थी। मैंने घर पर ही डिलीवरी करा दी। बच्ची छोड़कर वे चली गईं। ज्ञानवती बोलीं- बच्ची से मुक्ति दिलवा दो। मैंने बच्ची की सुरक्षा के लिए उसे कपिल को सौंप दिया। उन्होंने 20 हजार रु. दिए। आधी रकम मैंने ज्ञानवती को दे दी है।''

कपड़े की दुकान पर नौकरी करने वाले कपिल का कहना है, "मेरे कोई संतान नहीं है। मेरे पड़ोसी का फोन आया था कि यमुनानगर का परिवार बेटी देना चाहता है। उसे 20 हजार रुपए देकर बच्ची ले आया। बच्ची के बर्थ सर्टिफिकेट के लिए मैं दाई के पास चक्कर लगा रहा था। दाई ने इसके लिए चार हजार रुपए मांगे तो मैंने पुलिस में शिकायत कर दी।

Advertising