बाबा रामदेव ने किया पद्म विभूषण लेने से इनकार

Saturday, Jan 24, 2015 - 08:33 PM (IST)

नई दिल्लीः योग गुरू बाबा रामदेव ने उन्हें पद्म पुरस्कार से सम्मानित किए जाने की मीडिया में आई रिपोर्ट के एक दिन बाद आज सरकार से अनुरोध किया कि उन्हें यह पुरस्कार न दिया जाए।

 

बाबा रामदेव ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह को लिखे पत्र में कहा कि मीडिया रिपोर्टों से उन्हें ज्ञात हुआ है कि सरकार उन्हें पद्म विभूषण पुरस्कार से सम्मानित करना चाहती है। उन्होंने सरकार की इस सद्भावना के लिए कृतज्ञता व्यक्त करते हुए कहा, ''''मैं एक संन्यासी हूं और अपने संन्यास धर्म के साथ विश्वास धर्म एवं सेवा धर्म को निष्काम एवं अनासक्त भाव से करना अपना कर्तव्य समझता हूं।'''' 

 

उन्होंने कहा कि यह सम्मान गौरवपूर्ण कार्य करने वाले किसी अन्य महानुभाव को प्रदान करें। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक इस साल पद्म पुरस्कारों के लिए जिन लोगों का चयन किया गया है उनमें योग गुर बाबा रामदेव, आध्यात्मिक गुरू श्री श्री रवि शंकर, अभिनेता अमिताभ बच्चन और रजनीकांत, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी और पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल शामिल हैं।

 

यह रिपोर्ट आने के बाद सरकार ने कल स्पष्ट कर दिया था कि अभी तक इस साल के पद्म पुरस्कारों की घोषणा नहीं की गई है और मीडिया में आ रही खबरों का कोई आधार नहीं है।

Advertising