अमरीका की पाक को कड़ी चेतावनी

Sunday, Jan 25, 2015 - 02:14 PM (IST)

वाशिंगटन: अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के भारत यात्रा पर आने से ठीक  पहले वाशिंगटन ने एक बार फिर पाकिस्तान को कड़ा संदेश दिया है। 

व्हाइट हाउस प्रेस सेक्रेटरी जोश अर्नेस्ट ने कहा कि पाकिस्तान में कई आतंकी खुले घूम रहे हैं। उन्होंने आतंकी संगठनों के खिलाफ पाकिस्तान की ओर से की जा रही कार्रवाई को नाकाफी बताते हुए कहा, "पाकिस्तान की सेना ने पिछले कुछ महीनों थोड़े कदम जरूर उठाएं हैं लेकिन अब भी कई इलाके आतंकियों की पनाहगाह बने हुए हैं।"

अर्नेस्ट ने कहा, "अमरीकी सरकार लंबे समय से पाकिस्तान में बनी आतंकी पनाहगाहों पर चिंता जताती रही है। इन जगहों से अफगानिस्तान में तैनात अमरीकी सैनिकों पर हमले किए जाते हैं।" उन्होंने आतंक के खिलाफ हाल-फिलहाल में पाकिस्तान की ओर से उठाए गए कदमों को पाकिस्तान की मजबूरी भी बताया। उन्होंने कहा कि जेहादी अब खुद पाकिस्तान के लिए मुसीबत बन गए हैं। अर्नेस्ट ने कहा, "आज पेरिस हमले की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है लेकिन पेशावर में मारे गए स्कूली बच्चों की हत्या को भूल गए हैं।"

अर्नेस्ट ने आगे कहा कि भारत के साथ काउंटर टेरेरिज्म कोऑर्डिनेशन को अमरीका बेहद महत्वपूर्ण मानता है। इस मुद्दे पर हम भारत के साथ बात करेंगे और रिश्तों को ज्यादा मजबूत करेंगे।

गौरतलब है कि पाकिस्तान को अमरीका यह चेतावनी भी दे चुका है कि अगर बराक ओबामा की भारत यात्रा के दौरान कोई आतंकी हमला हुआ तो उसे अंजाम भुगतना होगा। भारत में गणतंत्र दिवस यानि 26 जनवरी को बराक ओबामा मुख्य अतिथि होंगे। 

दे चुका है कि अगर बराक ओबामा की भारत यात्रा के दौरान कोई आतंकी हमला हुआ तो उसे अंजाम भुगतना होगा। ओबामा 26 जनवरी को राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। इस मौके पर उपस्थित होने वाले वह पहले अमेरिकी राष्ट्रपति होंगे।

Advertising