ट्रेन में टिकट चैकिंग स्टाफ ने की छात्राओं से छेड़छाड़, मामले की जांच शुरू

Tuesday, Jan 13, 2015 - 01:55 AM (IST)

सिवनी: सतपुड़ा एक्सप्रेस ट्रेन में छात्राओं के साथ टिकिट चैकिंग स्टाफ द्वारा कथित रूप से छेड़छाड़ करने के मामले की शासकीय रेलवे पुलिस जीआरपी और रेलवे सुरक्षा बल आरपीएफ ने जांच शुरू कर दी है। 

नैनपुर रेल मंडल के वाणिज्यिक निरीक्षक लतीफ खान ने आज बताया कि गत बुधवार सुबह सतपुड़ा एक्सप्रेस ट्रेन से कुछ छात्राएं घंसौर से नैनुपर परीक्षा देने जा रही थी। इसी दौरान नागपुर रेल मंडल के पुरूष टिकिट चैकिंग स्टॉफ द्वारा उनसे अभद्रता और अश्लील हरकत करते हुए छेड़छाड़ करने की शिकायत घंसौर रेलवे स्टेशन पर छात्राओं के परिवारजनों ने दर्ज कराई थी। उन्होंने कहा कि इस घटना की जानकारी जबलपुर एवंं नागपुर रेल मंडल के अधिकारियों को दी गई तथा जबलपुर के रेल पुलिस अधीक्षक एके पाण्डेय ने छात्राओं के परिवारजनों की शिकायत पर जीआरपी एवं आरपीएफ को जांच के आदेश दिए हैं। निरीक्षक खान ने कहा कि जीआरपी और आरपीएफ के अमले ने आज नैनपुर पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। 
 
रेलवे अधिकारियों के अनुसार पीड़ित छात्राओं के अभिभावकों की शिकायत में आरोप लगाया है कि गत 7 जनवरी की सुबह जबलपुर से बालाघाट जा रही सतपुड़ा ट्रेन में परीक्षा देने नैनपुर जा रही छात्राओं की महिला बोगी में आधा दर्जन से अधिक पुरुष टिकट चैकिंग स्टाफ पहुंचा और पूरे सफर के दौरान युवतियों के साथ अश्लील हरकतें की गई।
 
उन्होंने कहा कि बाद में छात्राओं के परिवारजनों ने घंसौर रेलवे स्टेशन पहुंचकर पूरे मामले की शिकायत रेलवे की शिकायत पुस्तिका में दर्ज कराई। इसके अलावा जबलपुर रेल पुलिस अधीक्षक, नैनपुर रेल पुलिस तथा रेलवे मंडल नागपुर को भी लिखित रूप से की गई है।
 
Advertising