एस.आई.टी. ने की थरूर के नौकर से पूछताछ

Thursday, Jan 08, 2015 - 08:44 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की विशेष जांच टीम (एस.आई.टी.) ने आज उनके घरेलू नौकर से पूछताछ की।  

सूत्रों ने बताया कि थरूर के घरेलू नौकर नारायण सिंह से दक्षिणी दिल्ली में किसी अज्ञात स्थान पर पूछताछ की गई। पुलिस ने सिंह से पहले भी कम से कम 2 बार पूछताछ की थी। सिंह हिमाचल प्रदेश में था और वह आज सुबह दिल्ली आया। कल रात जांच अधिकारियों ने सिंह को जांच में शामिल होने के लिए कहा था।  
 
उसकी पूछताछ के एक दिन पहले ही शशि थरूर का एक पत्र सामने आया था जो उन्होंने पिछले साल नवंबर में दिल्ली पुलिस आयुक्त बी.एस. बस्सी को भेजा था। पत्र में थरूर ने आरोप लगाया था कि जांच अधिकारियों ने सिंह को ‘‘शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया और धमकी दी’’ ताकि वह इस बात का ‘‘इकबालिया बयान’’ दे कि उन दोनों ने (नौकर और थरूर) उनकी (सुनंदा) हत्या की है।   
 
दिल्ली पुलिस ने सुनंदा की मौत के सिलसिले में एम्स की मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर मंगलवार को भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया था। एम्स की रिपोर्ट में कहा गया था कि उनकी मौत अस्वाभाविक थी और जहर के कारण हुई थी। सुनंदा पिछले साल 17 जनवरी को दक्षिणी दिल्ली के एक होटल में मृत मिली थीं। इस मामले की जांच के लिए पुलिस ने एक एस.आई.टी. गठित की है। सूत्रों ने कहा कि एस.आई.टी. के थरूर के निजी स्टाफ और उस पांच सितारा होटल के कर्मचारियों से पूछताछ करने की संभावना है जहां सुनंदा मृत मिली थी। 
Advertising