सुनंदा पुष्कर के शव की तस्वीरें वायरल, इस हाल में मिली थी होटल में उनकी लाश

Wednesday, Jan 07, 2015 - 06:25 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की हत्या का रहस्य और गहराता ही जा रहा है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी ने मंगलवर को कहा कि सुनंदा पुष्कर की हत्या हुई थी। वहीं एक निजी चैनल ने सुनंदा की ऐसी तस्वीरें वायरल की है जो आज से पहले अभी तक किसी ने नहीं देखी होगी। यह तब की तस्वीरें हैं जब सुनंदा पुष्कर का शव होटल के कमरे में पड़ा था।

 

उल्लेखनीय है कि सुनंदा पुष्कर को 17 जनवरी 2014 को लीला पैलेस होटल के कमरा नंबर 345 में मृत पाया गया था। मृत्यु से पहले सुनंदा और पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार के बीच ट्विटर पर बहस हुई थी। यह बहस शशि थरूर के साथ मेहर के कथित ‘अफेयर’ को लेकर हुई थी।

कौन थी सुनंदा पुष्कर? 

सुनंदा का जन्म एक कश्मीरी पंडित परिवार में 27 जून 1964 को हुआ था। उनके पिता एक आर्मी अफसर थे। उनके दो भाई थे। 1990 में उनका परिवार बोमई से जम्मू आकर बस गया था क्योंकि एक आंतकी हमले के दौरान उनका घर जला दिया गया था। सुनंदा ने 1988 में श्रीनगर के राजकीय कॉलेज से ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की। कॉलेज में पढ़ाई के दौरान ही सुनंदा ने अपने साथी छात्र संजय रैना से विवाह कर लिया, लेकिन कुछ महीनों बाद उनका तलाक हो गया।

1989 में सुनंदा दुबई चली गईं, वहां उन्होंने बिजऩेस की दुनिया में कदम रखा। दो साल बाद उन्होंने दुबई में ही सुजीत मैनन से विवाह रचा लिया। नवंबर, 1992 में उन्होंने एक पुत्र को जन्म दिया। मार्च 1997 में सुजीत की एक हादसे में मौत हो गई। सुनंदा की कांग्रेस नेता शशि थरूर से मुलाकात 2009 में एक पार्टी में हुई थी। 2010 में शशि थरूर से मलयाली परम्परा के अनुसार विवाह कर लिया। इसके बाद एक पाकिस्तानी महिला पत्रकार मेहर तरार से शशि थरूर के सम्बंधों को लेकर सुनंदा और उनके पति के बीच अनबन शुरू हुई। साल 2014 में 17 जनवरी को सुनंदा पुष्कर दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में मृत पाई गईं। 

Advertising