सैप्टिक टैंक में मिली बच्ची की लाश

Tuesday, Jan 06, 2015 - 12:56 PM (IST)

नई दिल्ली : साऊथ-ईस्ट दिल्ली के जैतपुर इलाके में सोमवार को सैप्टिक टैंक में 6 साल की एक बच्ची की लाश मिलने से सनसनी फैल गई। बच्ची रविवार की शाम से ही लापता थी। परिजनों ने मकान मालिक पर ही बच्ची को अगवा कर हत्या करने का आरोप लगाया है।

हालांकि पुलिस का कहना है कि जांच में यह बात सामने आ रही है कि मकान मालिक ने सैप्टिक टैंक को खोल रखा था। यह भी हो सकता है कि बच्ची खेलते हुए उसमें गिर गई हो। फिर भी शक के आधार पर पुलिस ने मकान मालिक को हिरासत में ले लिया है।   

जानकारी के अनुसार एक निजी कंपनी में नौकरी करने वाले जय प्रकाश तिवारी पत्नी सरोज,  4 साल की बेटी श्रेया के साथ मकान नंबर बी-74 एकता विहार जैतपुर में किराए के मकान में फस्र्ट फ्लोर पर रहते हैं। 6 साल की बेटी रितिका भी साथ में रहती थी।

वह वेली वेल पब्लिक स्कूल में यूकेजी में पढ़ती थी। रविवार की शाम करीब 5 बजे रितिका खेलने के लिए नीचे उतरी थी और अचानक गायब हो गई। जय प्रकाश ने सरोज से रितिका के बारे में पूछताछ की तो उसने   अनभिज्ञता जाहिर की।

काफी देर तक जब रीतिका नहीं दिखी तो सभी ने खोजना शुरू किया। लेकिन वह कहीं भी नहीं मिली। पुलिस ने बयान के बाद मिसिंग का मामला दर्जकर उसकी तलाश शुरू कर दी। सोमवार की सुबह घर के ग्राउंड फ्लोर पर बने सैप्टिक टैंक को खोला गया तो बच्ची का शव मिला।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की जांच में जुट गई। बच्ची के परिजनों के आरोप पर पुलिस ने मकान मालिक लक्ष्मण सिंह की तलाश शुरू कर दी थी, लेकिन वह सुबह से ही कहीं चला गया था।

बाद में उसे उसे हिरासत में ले लिया गया। वह मूल रूप से मुजफ्फरपुर बिहार का रहने वाला है। लक्ष्मण सिंह के साथ उसकी पत्नी व दो बच्चे भी रहते हैं। 

Advertising