अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है पाकिस्तान: राजनाथ

Saturday, Jan 03, 2015 - 02:52 PM (IST)

नई दिल्ली: केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि पाकिस्तान और अन्य सभी पडोसी देशों के साथ भारत अच्छे रिश्ते चाहता है लेकिन पाकिस्तान की ओर से सकारात्मक संकेत नहीं मिल रहे हैं और वह बार बार मात खाने के बावजूद अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। नए साल के पहले दिन से ही पाकिस्तान की ओर से हो रहे संघर्ष विराम उल्लंघन पर कड़ी प्रतिक्रिया करते हुए सिंह ने पत्रकारों से कहा कि यह समझ में नहीं आता कि भारत की ओर से संबंधों को बेहतर बनाने की कोशिशों के बावजूद पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम का उल्लंघन क्यों हो रहा है।
 
 प्रधानमंत्री ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से हाथ मिलाकर यह संदेश दिया था कि हम सिर्फ हाथ ही नहीं दिल भी मिलाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान हमारा पड़ोसी है और हम सभी पड़ोसियों के साथ अच्छे रिश्ते चाहते हैं लेकिन दूसरी ओर से भी सकारात्मक कदम उठाए जाने चाहिए जिससे संघर्ष विराम उल्लंघन न हो। पाकिस्तान को संघर्ष विराम का उल्लंघन बंद करना होगा। उन्होंने कहा कि यह समझ में नहीं आता कि बार बार मात खाने के बाद भी वह क्यों नहीं बाज नहीं आ रहा है।
 
 उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान की ओर से जम्मू-कश्मीर के सांबा और कठुआ सेक्टरों में कल रात से जारी भारी फायरिंग में एक महिला की मौत हुई है और दस से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। सिंह ने कल सीमा सुरक्षा बल से कहा था कि इस फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया जाना चाहिए। बुधवार को पाकिस्तान की फायरिंग में सीमा सुरक्षा बल का जवान शहीद हो गया था। इसके बाद भारत की ओर से की गई जवाबी फायरिंग में पाकिस्तान के पांच रेंजर मारे गये थे और दो गंभीर रूप से घायल हो गए थे।
Advertising