10,500 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ हुआ गिरफ्तार

Monday, Mar 13, 2023 - 12:01 PM (IST)

चण्डीगढ़, 12 मार्च-(अर्चना सेठी) रियाणा के यमुनानगर जिले में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने छछरौली थाना प्रभारी के ड्राइवर स्पेशल पुलिस आॅफिसर संजीव कुमार को 10,500 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। संजीव कुमार ने 8 मार्च को पकड़ी गई जेसीबी को छोड़ने की एवज में रिश्वत की मांग की थी।

 

एंटी करप्शन ब्यूरो के प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि गांव नगला निवासी लकुमान भाटिया ने एसीबी में शिकायत देते हुए बताया कि 8 मार्च की रात करीब 12 बजे कि छछरौली थाना प्रभारी का ड्राइवर संजीव थाना प्रभारी की गाड़ी में प्लांट में आया था। प्लांट से पकड़ी गई जेसीबी को छोडने की एवज में संजीव ने 1 लाख रुपये रिश्वत की डिमांड की। बाद में जेसीबी छोडने के लिए 30000 में सौदा तय हुआ और मौके पर ही 19500 रुपये संजीव को दे दिये। लेकिन बाद में भी आरोपी फोन काॅल कर शेष 10 हजार 500 रुपए की मांग करता रहा।

 

इसके बाद शिकायतकर्ता ने उक्त मामले की शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो को दी। तथ्यों की जांच के बाद ब्यूरो की टीम ने छापेमारी कर आरोपी एसपीओ संजीव को अजय कुमार (निजी व्यक्ति) के माध्यम से 10500 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया।

 

एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने आरोपी पुलिस अधिकारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत एसीबी थाना पंचकुला में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

Archna Sethi

Advertising