पारा को रखा जा रहा है अमानवीय दशा में, किया जा रहा है उनका उत्पीडऩ:महबूबा

punjabkesari.in Wednesday, Feb 03, 2021 - 09:05 PM (IST)

श्रीनगर : पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को आरोप लगाया कि जम्मू कश्मीर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये गये उनकी पार्टी की युवा शाखा के अध्यक्ष वहीद पारा को झूठे आरोप कबूल करने के बाध्य किया जा रहा है और इसके लिए उन्हें "अमानवीय दशा में रखा जा रहा है और उनका उत्पीडऩ किया जा रहा है।" अपने ट्वीटों में महबूबा ने कहा कि यह 'शर्मनाक और घटिया' है तथा ऐसी हरकतों से कानून व्यवस्था को अक्षुण्ण रखने की जिम्मेदारी संभाल रहे संस्थानों को बदनामी ही होती है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया, "सीआईडी उन केंद्रीय एजेंसियों की सूची में शामिल हो गयी है जो कश्मीरियों को आतंकित करती हैं और उन्हें झूठे मामलों में फंसाती हैं....वहीद को झूठे आरोपों पर कबूलनामे के लिए प्रताडि़त किया जा रहा है। चूंकि कबूलनामा नहीं हुआ, इसलिए उन्हें अमानवीय दशा में रखा जा रहा है। यह जांच पहले ही दिन से फर्जी और राजनीति से प्रेरित है।"

पारा को राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के साथ कथित संबंध को लेकर गिरफ्तार किया था। उन्हें बाद में एक एनआईए अदालत से जमानत मिल गयी थी। लेकिन दो दिन बाद ही उन्हें जम्मू में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और वह हिरासत में ही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News