केजरीवाल को धमकी भरा ईमेल भेजने वाला गिरफ्तार

Saturday, Aug 10, 2019 - 05:31 AM (IST)

नई दिल्ली: नौकरी से नाखुश और फेमस होने के लिए मुबंई के एक डिलिवरी ब्वॉय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को धमकी भरा ई-मेल भेजा। आखिरकर, साइबर क्राइम टीम ने उसे मुबंई से गिरफ्तार कर लिया। 

गिरफ्तार आरोपी की पहचान अभिषेक तिवारी (28) के रूप में हुई है। वह मूलरूप से उत्तर प्रदेश के उन्नाव का रहने वाला है। मुबंई में वह एक फर्नीचर के शोरूम में डिलिवरी ब्वॉय का काम करता है। उसके पास से पुलिस ने वह मोबाइल भी जब्त कर लिया है,जिसकी मदद से आरोपी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री समेत देश के कई नेताओं और दिल्ली में स्थित एक राजनीतिक दल के मुख्यालय को बम से उड़ाने की धमकी भरा ई-मेल भेजा था। 

बीती महीने जुलाई में आरोपी ने लगतार कई धमकी भरे ई-मेल सभी को भेजे थे। शिकायत मिलने के बाद दिल्ली पुलिस की साइबर क्राइम यूनिट इस आरोपी की तलाश में थी। साइबर क्राइम यूनिट के उपायुक्त ने बताया कि गत जुलाई महीने में शिकायत मिली थी कि एक शख्स दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को धमकी भरे ई-मेल भेज रहा है। कई नेताओं ने भी बाद में इस प्रकार की शिकायत की। दिल्ली में स्थित एक बड़े राजनीतिक दल के नेताओं ने शिकायत की कि उनके मुख्यालय को बम से उड़ाने की धमकी ई-मेल के माध्मय से मिली है। मामले की गंभीरता को देखते हुए साइबर क्राइम यूनिट एसीपी रमन लांबा के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। टीम ने आइपी एड्रेस और सर्विलांस की मदद से आरोपी के बारे में जानकारी जुटाई।

मुंबई से मुख्यमंत्री को भेजा था ईमेल
पुलिस अधिकारी के मुताबिक आरोपी ने यह ईमेल मुबंई के नाला सोपारा से भेजी थी। पुलिस की एक टीम आरोपी को पकडऩे के लिए उसके गांव उन्नाव गई थी,जबकि दूसरी टीम मुंबई गई। यह इलाका जनसंख्या के हिसाब से काफी घनत्व वाला है।  

Pardeep

Advertising