DSP दविंदर सिंह के रिश्तेदारों के घर पर सुरक्षा एजेंसियों की रेड, आर्मी बेस मैप सहित कैश बरामद

2020-01-15T14:46:01.603

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पुलिस अधिकारी दविंदर सिंह के रिश्तेदारों के घर पर सुरक्षा एजेंसियों ने छापा मारा है। खबर है कि सुरक्षा एजेंसियों ने एक बैंक ऑफिसर एक डॉक्टर के घर पर छापामारी की। सूत्रों के मुताबिक इस छापामारी में सेना के 15 कोर का पूरा नक्शे के साथ साढ़े सात लाख रुपए व भारी मात्रा में हथियार बरामद किया गया है। सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि देवेंद्र सिंह ने अपने रिश्तेदारों के घर में पैसा छुपाकर रखा है। सुरक्षा एजेंसियां भी पूरे इलाके पर निगरानी रखने के लिए ड्रोन कैमरे का सहारा ले रही है। 

PunjabKesari

वहीं इससे पहले जम्मू कश्मीर के पुलिस अधिकारियों का दविंदर सिंह के आवास पर मंगलवार को चौथे दिन भी तलाशी अभियान जारी रहा। अधिकारियों ने बताया कि सिंह के इंदिरानगर स्थित आवास और उसी इलाके में अधिकारी के एक निर्माणाधीन मकान की भी तलाशी ली गई। एक अधिकारी ने बताया तलाशी अभियान के दौरान कुछ दस्तावेज बरामद किए गए है। फिलहाल उन्होंने इस संबंध में विस्तृत जानकारी नहीं दी। बता दें कि हिज्बुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकवादियों को ले जाने के लिए सिंह को गिरफ्तार किया गया था।

PunjabKesari

अधिकारियों ने बताया कि सिंह एक रिश्तेदार के घर रह रहा था जहां उसने दोनों आतंकवादियों को कथित तौर पर रातभर रखा था। पुलिस ने सिंह को शनिवार को कुलगाम के मीर बाजार क्षेत्र से हिज्बुल मुजाहिद्दीन के आतंकवादियों नावीद बाबा और अल्ताफ के साथ पकड़ा था। आतंकवादी संगठन के सक्रिय सदस्य के रूप में काम करने वाले एक वकील को भी गिरफ्तार किया गया था। पुलिस अधिकारी से विभिन्न सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों के जवान पूछताछ कर रहे है। सिंह श्रीनगर हवाई अड्डे पर अपहरण रोधी दस्ते में पुलिस उपाधीक्षक के पद पर तैनात थे।

निशाने पर थे जम्मू, पंजाब और चंड़ीगढ़ 
वहीं नावीद ने पूछताछ में कश्मीरी आतंकवादियों के फंडिंग के बारे में कई अहम जानकारियों का खुलासा किया है। उसने कहा कि यह पैसा स्थानीय स्तर पर इक्ट्टा किया जाता है। जांच एजेंसियों ने हथियार सप्लायर और कोरियर के बारे में भी जानकारी दी है। एजेंसियों को पता चला कि दविंदर सिह आतंकियों के साथ मिलकर न केवल दिल्ली को दहलाने की कोशिश रच रहा था बल्कि उसके निशाने पर जम्मू, पंजाब और चंड़ीगढ़ भी थे।

डीएसपी कर रहा था कई नंबरों का इस्तेमाल
यह जानकारी भी सामने आई है कि डीएसपी देविंदर सिंह आतंकियों से बात करने के लिए कई मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर रहा था। इस सभी नंबरों की जांच की जा रही है। इन नंबरों से फोन कॉल की डिटेल खंगाली जा रही है, साथ में सोशल मीडिया के जरिए कई अहम जानकारियों का पता लगाया जा रहा है। पुलिस सारी कड़ियों को जोड़ने की कोशिश में जुटी हुई है।

 


Author

rajesh kumar

Related News