''भारतीय सेना प्रमुख नरवणे और अमित शाह को करो गिरफ्तार''...पाकिस्तान ने ब्रिटेन पुलिस से लगाई गुहार

Thursday, Jan 20, 2022 - 02:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पाकिस्तान कभी भी अपने बेकार प्रोपगेंडा और हरकतों से बाज नहीं आता है।  भारत और भारतीय सेना को लेकर लगातार पाकिस्तान अक्सर झूठा प्रचार करता रहता है। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक यूनाइटेड किंगडम पुलिस को पाकिस्तान की तरफ से जम्मू-कश्मीर में युद्ध अपराधों को लेकर भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को गिरफ्तार करने का अनुरोध मिला है।

 

ब्रिटेन स्थित एक कानूनी फर्म स्टोक वाइट ने भारतीय चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ, गृहमंत्री सहित आठ और टॉप सैन्य अधिकारियों के खिलाफ कार्यकर्ताओं, पत्रकारों और नागरिकों के खिलाफ अपराधों में उनकी कथित भूमिका को लेकर कार्रवाई करने के लिए मेट्रोपॉलिटन पुलिस की युद्ध अपराध इकाई को तथकथित सबूत सौंपे हैं। बताया जा रहा है कि कानूनी फर्म की रिपोर्ट 2020 और 2021 के बीच 2000 से अधिक साक्ष्यों पर आधारित है और पुलिस को आवेदन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े पाकिस्तानी जिया मुस्तफा द्वारा किया गया है। लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी जिया मुस्तफा को फ्रीडम फाइटर बताते हुए जांच रिपोर्ट में आर्टिकल 370 को निरस्त करने की भी बात की गई है। यहां बता दें कि जिया नदीमर्ग नरसंहार का मास्टरमाइंड रहा है।

 

इस नरसंहार में 24 कश्मीरी पंडितों को मार डाला गया था। 2003 में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जिया को गिरफ्तार किया था जब वह लश्कर-ए-तैयबा का जिला कमांडर था। खलील दीवान द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट में दावा किया गया कि एक कश्मीरी को दो इजरायली खुफिया अधिकारियों द्वारा प्रताड़ित किया गया था। पीड़ित ने एसडब्ल्यूआई-यूनिट को बताया है कि पूछताछ करने वाले भारतीय मूल के नहीं थे। वे वाइट थे और वह अमेरिकी एक्सेंट में बात कर रहे थे। 40 पेज के इस रिपोर्ट में टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत पर पाकिस्तान की जीत का भी जिक्र किया गया है। रिपोर्ट में कहा गया कि टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का समर्थन करने के लिए कश्मीरी छात्रों को गिरफ्तार किया गया और उनको प्रताड़ित किया गया।

Seema Sharma

Advertising