TRP रैकेट के खुलासे के बाद उद्धव सरकार पर बरसे अर्नब गोस्वामी, राउत बोले- असत्यमेव जयते

Friday, Oct 09, 2020 - 09:01 AM (IST)

नेशनल डेस्क: रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी ने कम से कम तीन टीवी चैनलों के टीआरपी (टेलीविजन रेटिंग पॉइंट्स) आंकडों में हेरफेर करने के एक बड़े फर्जीवाड़े का पर्दाफाश करने के मुंबई पुलिस के दावे पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि हमारे चैनल ने महाराष्ट्र में इससे पहले जो मामले उठाए हैं, उसके लिए हमें निशाने पर लिया है। इतना ही नहीे उन्होंने उद्धव सरकार पर भी जमकर भड़ास निकाली। 

अर्नब ने कहा कि उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री होने के योग्य ही नहीं हो। वह संजय राउत जैसे चापलूसों की सलाह पर चल रहे हो। उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे की मेरे सामने आने की तो हिम्मत नहीं है और कहते हो कि रिपब्लिक भारत को बंद करेंगे। गोस्वामी ने संजय राउत को कार्टून कैरेक्टर तक बता डाला। वहीं संजय राउत ने इस पर पलटवार करते हुए ट्वीट किया कि मुंबई पुलिस कमिश्नर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की है, इसमें बताया गया कि रिपब्लिक टीवी ने टीआरपी खरीदी थी. असत्यमेव जयते। 

वहीं राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट कर लिखा कि झूठ और फरेब का जो खेल खेला जा रहा था, उसका मुंबई पुलिस ने भंडाफोड़ कर दिया है। झूठ आपके अस्वस्थ लक्ष्य तक तो पहुंचा सकता है लेकिन जीत हमेशा सच की होती है. टीआरपी घोटाला गर्त में जाती पत्रकारिता का एक उदाहरण है। मुंबई पुलिस आप पर गर्व है। 


बता दें कि मुंबई पुलिस ने ‘टेलीविजन रेटिंग पॉइंट' (टीआरपी) से छेड़छाड़ करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया। टीआरपी गिरोह का पर्दाफाश करने वाली मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने दो मराठी चैनलों के मालिकों को दर्शकों की संख्या की रेटिंग से छेड़छाड़ करने के लिए गिरफ्तार किया है। पुलिस आयुक्त ने कहा कि टीआरपी गिरोह में राष्ट्रीय समाचार चैनल भी शामिल है और इसके लिए जिम्मेदार लोगों को भी गिरफ्तार किया जाएगा चाहे वह निदेशक, प्रवर्तक हो या चैनल का कोई अन्य कर्मचारी। 
 

vasudha

Advertising