सैन्य हिरासत में युवक की गुमशुदगी पर सेना करेगी जांच

Saturday, Sep 02, 2017 - 05:50 PM (IST)

श्रीनगर: नार्थ कश्मीर के कुपवाड़ा में सैन्य हिरासत में युवक के कथित तौर पर लापता हो जाने की खबर के बाद अब सेना ने जांच के आदेश दिये हैं। आरोप है कि सेना ने दो युवकों को पकड़ा और उनकी पिटाई की जिसके बाद से एक युवक लापता है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा है कि मामले की जांच की जाएगी और अगर इस मामले में कोई दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी होगी।


स्थानीय लोगों का आरोप है कि मन्जूर अहमद खान के लापता होने के पीछे सेना का हाथ है और उन्होंने नसरूल्लाह खान को बुरी तरह से पीटा है। नसरूल्लाह को एसकेआईएमएस में ईलाज के लिए भर्ती किया गया है। वहीं मन्जूर अहमद जोकि मंत्री अब्दुल्ला हक खान का रिश्तेदार भी है, अभी तक लापता है। वहीं कानून मंत्री अब्दुल्ल हक खान ने शनिवार को देवर लोलाब क्षेत्र का दौरा किया और मजंूर के लापता होने पर प्रदर्शन कर रहे लोगों से बात की। उन्होंने वादा किया कि अगले दो दिनों में लापता युवक को तलाश कर लिया जाएगा।


उन्होंने लोगों से क्षेत्र में शांति बनाए रखने की अपील की और कहा कि वे कानून हाथ में न लें। वहीं उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि संबंधित आर्मी मेजर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। आरोप है कि मंजूर और नसरूल्लाह को  सेना ने कुछ दिन पहले पूछताछ के लिए बुलाया था। दोनों को बुरी तरह से पीटा गया और उसके बाद नसरूल्लाह को तो छोड़ दिया गया पर मन्जूर का कोई पता नहीं है। दोनों लडक़े चरवाहे हैं। उन्हें 27 आरआर ने पूछताछ के लिए बुलाया था। जब लोगों ने सेना से मन्जूर के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि दोनों को एक साथ छोड़ दिया गया था।

 

Advertising