सेना सुरक्षित अमरनाथ यात्रा के लिए तैयार : वरिष्ठ अधिकारी

Wednesday, Feb 24, 2021 - 12:05 PM (IST)

खानबल (जम्मू कश्मीर): सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि दक्षिण कश्मीर में सुरक्षा स्थिति में काफी सुधार हुआ है और सेना आईईडी विस्फोटकों के खतरे जैसी चुनौतियों और वार्षिक अमरनाथ यात्रा के सफल आयोजन के लिए तैयार है। उन्होंने कहा, "कश्मीर में मौजूदा सुरक्षा स्थिति स्थिर है और यह 2019 के मुकाबले महत्वपूर्ण सुधार है।" उन्होंने कहा कि आतंकवादी संगठनों में शामिल होने वालों की संख्या में भी काफी कमी आयी है।

 

अधिकारी ने कहा कि दक्षिण कश्मीर के पहलगाम रिसॉर्ट सहित घाटी में पर्यटकों की भारी आमद सुधार की गवाही देती है।  उन्होंने कहा, "हम यह नहीं कह रहे हैं कि यह आतंकवाद-मुक्त है, लेकिन इसमें बहुत सुधार हुआ है और हमारे प्रयासों और (आतंकवाद विरोधी) अभियानों के लिए 'लोगों का समर्थन बढ़ रहा है।" अधिकारी ने कहा कि आने वाले गर्मी के महीने सुरक्षा बलों के लिए एक चुनौती हैं, खासकर पर्यटकों की अधिक संख्या और अमरनाथ यात्रा के मद्देनजर।

 

उन्होंने कहा, "हम उन चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार हैं। हम मार्ग (यात्रा के) पर बलों की तैनाती का ध्यान रखेंगे और साथ ही जहां भी जरूरत होगी वहां अतिरिक्त बल लगाएंगे। हम एक सुरक्षित यात्रा के संचालन में सक्षम होंगे।" न्होंने कहा," हम आगे अच्छे दिन देख रहे हैं।"

Monika Jamwal

Advertising