सेना को मिली बड़ी कामयाबी, हाथ लगा जैश आतंकियों की बातचीत का ऑडियो क्लिप

Friday, Jan 24, 2020 - 03:52 PM (IST)

जम्मू: गणतंत्र दिवस की तैयारियां अपने अंतिम चरणों में चल रही हैं। वहीं भारतीय सुरक्षा एजेंसियां भी गणतंत्र दिवस को लेकर काफी सतर्क हैं। इसी बीच अब सुरक्षा एजेंसियां के हाथ जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों का एक ऑडियो क्लिप हाथ लगा है। इसमें सैन्य शिविरों को निशाना बनाने व राष्ट्रीय राजमार्ग पर बड़ा आतंकी हमले की साजिश का खुलासा हुआ है। सुरक्षा एजेंसियों ने इस इनपुट के मिलने के बाद सैन्य शिविरों की सुरक्षा को बढ़ा दिया है। 



सूत्रों की मानें तो सुरक्षा एजेंसियों के हाथ जो ऑडियो हाथ लगा है वह जैश के कमांडर अब्दुल मनन उर्फ डॉक्टर का है। अब्दुल वर्तमान में पाकिस्तान के सियालकोट के दसका में डेरा डाले हुए है। ऑडियो में OGW द्धारा आतंकियों की मदद करने व उन्हें सुरक्षित रास्तों की जानकारी जुटाने में उनकी सहायता करना। इसके साथ ही हाईवे पर किसी दुकान खोलने की भी बात की जानकारी सामने आई है। वहीं हाईवे की वर्तमान स्थिति समेत इंटनेट कनेक्शनों संबंध में इनपुट लिया गया है। डोडा जिले में मौजूद हिजबुल आतंकियों की स्थिति जानने की भी कोशिश का भी खुलासा हुआ है। इनपुट की मानें तो आतंकी जंगलोट में मौजूद सैन्य शिविरों के साथ-साथ सैन्य प्रतिष्ठानों को भी निशाना बना सकते हैं। 



बता दें कि 28 मार्च, 2014 को फिदायीन आतंकियों का एक दल वाहन को हाईजैक करने के बाद जंगलोट सैन्य कैंप पर हमले की फिराक में था। सुरक्षाबलों ने जंगलोट के जंगलों में चली मुठभेड़ में तीन आतंकियों को ढेर कर दिया था। इस हमले के दौरान दो स्थानीय नागरिकों की मौत हो गई थी, जबकि एक सैनिक शहीद और चार सैनिक घायल हुए थे।

rajesh kumar

Advertising