घाटी में आतंकियों का जल्द सफाया करने के आर्मी चीफ उपेंद्र द्विवेदी ने दिए साफ निर्देश

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2024 - 09:08 PM (IST)

नेशनस डेस्क : भारतीय सेना के चीफ जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने एक उच्च स्तरीय बैठक की। उन्होंने उत्तरी सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल एमवी सुचीद्र कुमार को कोई भी निर्णय लेने के लिए फ्रीहेंड कर दिया है। सेना के चीफ जनरल ने कहा कि आतंकियों का शीघ्र सफाया हो। कश्मीर में इस समय 16वीं कोर के कमांडर और उनके साथ डेल्टा और रोमियो फोर्स के कमांडर को सीधे तौर पर आतंकियों का सफाया करने के लिए निर्देश दिया गया है।

राष्ट्रीय राइफल के जवानों की है तैनाती
जम्मू-कश्मीर पुलिस की SOG टीम आतंकियों के सफाया ऑपरेशन में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। वे इंटेलिजेंस जुटा रहे हैं और भारतीय सेना की विभिन्न राष्ट्रीय राइफल यूनिट्स के साथ संयुक्त ऑपरेशन कर रहे हैं। वर्तमान में भारतीय सेना की राष्ट्रीय राइफल के जवान पूरे जम्मू क्षेत्र में तैनात हैं, जिनकी संख्या हजारों में है।

सेना की कार्रवाई से आतंकियों मे खौफ
सेना की ठोस कार्रवाई से आतंकी घबरा गए हैं। इसी कारण आज शौर्य चक्र से सम्मानित विलेज डिफेंस गार्ड पुरुषोत्तम कुमार के घर के पास भारतीय सेना की राष्ट्रीय राइफल यूनिट के एक टीम पर भी आतंकियों ने हमला किया। इसको देखते हुए सेना ने आतंकियों को चारों ओर से घेर लिया है। ऑपरेशन अभी भी जारी है।

सेना का साथ दे रही पुलीस औऱ SOG की टीम
बता दें घाटी व एलओसी के पास ये ऑपरेशन इसीलिए हो पा रहे हैं क्योंकि यहां के लोगों का विश्वास भारतीय सेना पर है। दिन-रात सभी लोग भारतीय सेना के साथ दे रहे हैं। साथ ही, वे आतंकियों के गुप्त जानकारी भी प्रदान कर रहे हैं। इसमें स्थानीय लोगों के साथ जम्मू-कश्मीर पुलिस के SOG और गांव के लोगों का भी महत्वपूर्ण योगदान है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Rana

Related News