आज श्रीनगर जाएंगे थल सेनाध्यक्ष, सुरक्षा इंतजामों का लेंगे जायजा

Friday, Aug 30, 2019 - 05:54 AM (IST)

नई दिल्ली: थल सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत शुक्रवार को श्रीनगर जाएंगे। रावत घाअी में सुरक्षा इंतजामों का जायजा लेंगे। जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद जनरल रावत का ये पहला दौरा है।

 
कश्मीर घाटी में बाजारों के नहीं खुलने और सड़कों से सार्वजनिक वाहनों के नदारद रहने के साथ ही गुरुवार को लगातार 25 वें दिन भी सामान्य जनजीवन प्रभावित रहा। अधिकारियों के अनुसार हालांकि शहर के कई भागों में कुछ निजी गाड़ियां दौड़ती नजर आईं और कुछ रेहड़ी पटरी वाले भी अपना काम-धंधा करते दिखाई दिए। 

अधिकारियों के मुताबिक सरकारी कार्यालय खुले रहे लेकिन सार्वजनिक वाहनों की कमी के चलते उनमें से कई में उपस्थिति कम रही जबकि जिला मुख्यालयों में हाजिरी सामान्य रही। वैसे तो घाटी के कई हिस्सों में लैंडलाइन टेलीफोन सेवाएं बहाल कर दी गई हैं लेकिन मोबाइल टेलीफोन सेवाएं और सभी इंटरनेट सेवाएं अब भी बंद है।

गौरतलब है कि केंद्र द्वारा पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को निरस्त करने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने के बाद राज्य में कई तरह की प्रशासनिक पाबंदियां लगाई थीं।

shukdev

Advertising