आर्मी चीफ रावत के बयान पर पाक सेना की गीदड़ भभकी, परमाणु संपन्न होने का भरा दंभ

Saturday, Sep 22, 2018 - 10:59 PM (IST)

नेशनल डेस्कः  भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों की प्रस्तावित वार्ता रद्द किए जाने के बाद से दोनों देशों के नेताओं और अधिकारियों की ओर से बयानबाजी जारी है। अब इस जंग में दोनों देशों की सेनाएं भी कूद पड़ी हैं। भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने दोनों देशों के विदेश मंत्रियों की प्रस्तावित मुलाकात रद्द होने का जोर-शोर से स्वागत किया तो इसको लेकर पाकिस्तान ने इसको लेकर गीदड़ भभकी दी है।



रावत के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर आसिफ गफ्फूर ने कहा कि हम एक परमाण संपन्न देश हैं और हमेशा युद्ध के लिए तैयार हैं। युद्ध तब होता है, जब कोई एक पक्ष तैयार न हो। दरअसल, आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने शनिवार को कहा कि अब पाकिस्तान की सेना और आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देने का वक्त आ गया है। उन्होंने कहा कि वार्ता और आंतकवाद एक साथ नहीं चल सकते हैं।



विदेश मंत्रियों की मुलाकात रद्द होने पर पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के बयान के बाद रावत ने कहा, "मेरा मानना है कि हमारी सरकार की नीति बिल्कुल स्पष्ट है। पाकिस्तान के लिए जरूरी है कि वो आतंकवाद को रोके।" उन्होंने बीएसएफ जवान के साथ हुई बर्बरता पर कहा कि इसका बदला लेने के लिए भारत को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए, जिसके बाद पाकिस्तान की ओर से यह प्रतिक्रिया आई है।

Yaspal

Advertising